न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

आंदोलन की तैयारी में हैं विश्वविद्यालय शिक्षक, 27 जनवरी को करेंगे राज्यस्तरीय बैठक

35

Ranchi : फेडरेशन ऑफ यूनिवर्सिटीज टीचर्स एसोसिएशन ऑफ झारखंड (फुटाज) की राज्यस्तरीय बैठक 27 जनवरी को होगी. इसमें विश्वविद्यालय शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की जायेगी. इसकी जानकारी फुटाज के अध्यक्ष डॉ नवीन कुमार सिंह ने दी. उन्होंने कहा कि फुटाज के बैनर तले लंबे समय से  विश्वविद्यालय शिक्षक अपनी मांगों को लेकर संघर्षरत हैं, लेकिन सरकार ने इस ओर ध्यान नहीं दिया. उन्होंने बताया कि फुटाज के शिक्षक सातवें वेतनमान, शिक्षक प्रोन्नति, पीएचडी इन्क्रीमेंट, एजीपी लाभ, मातृत्व अवकाश, चाइल्ड केयर लीव समेत कई मांगों के लिए आंदोलन कर रहे हैं. अल्पसंख्यक महाविद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों की ओर तो किसी का भी ध्यान नहीं. डॉ नवीन ने कहा कि शिक्षक नियुक्ति के नाम पर तो राज्य में छलाव ही किया जा रहा है.

उग्र आंदोलन की तैयारी कर रहा फुटाज

बैठक की जानकारी देते हुए डॉ नवीन ने कहा कि इसमें मुख्य रूप से आगे की रणनीति तय की जायेगी. इसके लिए राज्य भर के विभिन्न विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के शिक्षक उपस्थित होंगे. उग्र आंदोलन की तैयारी फुटाज कर रहा है. बैठक रांची विश्वविद्यालय रसायनशास्त्र विभाग में दिन के 11 बजे से की जायेगी.

hosp3

विभिन्न स्तरों पर की जा चुकी है वार्ता

फुटाज के महासचिव डॉ राज कुमार ने बताया कि विश्वविद्यालय शिक्षकों ने अपनी मांगों के संबध में कई बार उच्च अधिकारियों से वार्ता की, ज्ञापन सौंपा, लेकिन किसी ने भी शिक्षकों की समस्याओं पर कार्य नहीं किया. सिर्फ शिक्षकों को आश्वासन ही मिला. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री, विकास आयुक्त, उच्च शिक्षा तकनीकी शिक्षा विभाग, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव से शिक्षकों ने वार्ता की है.

इसे भी पढ़ें- भम्रण के लिए तो जाती हैं महिला आयोग की अध्यक्ष और सदस्य, लेकिन आयोग को नहीं देतीं रिपोर्ट

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: