World

#UnitedStatesPresidentialElection : 2020 में चुनाव हार सकते हैं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

Washington : अमेरिका में 2020 में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों के मद्देनजर  एक बड़ी खबर सामने आ रही है.   चुनाव को लेकर एक सर्वे कराया गया है. इस सर्वे का नतीजा बेहद चौंकाने वाला है. इस सर्वे से वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  चिंतित  हो सकते हैं.

खबरों के अनुसार  सर्वे में सामने आया है कि अमेरिका के 52 प्रतिशत मतदाता 2020  होने वाले चुनावों में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ वोट डालेंगे.  हालांकि राष्ट्रपति  ट्रंप के लिए राहत की बात यह है कि उन्हें अधिकतर रिपब्लिकन समर्थकों का साथ मिल रहा है.

इसे भी पढ़ें-#InxMediaCase : कपिल सिब्बल का दर्द छलका, हमारी मौलिक स्वतंत्रता की रक्षा कौन करेगा? सरकार? सीबीआई? ईडी? या अदालतें? …

advt

52 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे ट्रंप को वोट नहीं देंगे

सर्वे करने वाली कंपनी रासमुसेन  के अनुसार कंपनी  ने राष्ट्रीय टेलीफोन और ऑनलाइन सर्वेक्षण में पाया कि 42 प्रतिशत अमेरिकी मतदाताओं का कहना है कि वे 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप को वोट करेंगे.  वहीं, 52 प्रतिशत लोगों  ने कहा कि वे ट्रंप को वोट नहीं देंगे.  6 प्रतिशत अमेरिकी वोटरों का कहना था कि वह अभी कशमकश  में है.

जिन मतदाताओं ने कहा कि वे सत्ता पर काबिज राष्ट्रपति ट्रंप  के खिलाफ वोट देने  की संभावना रखते हैं, उन मतदाताओं में से 58 प्रतिशत ने कहा कि वे अन्य उम्मीदवारों की तुलना में ट्रंप के खिलाफ वोट करने की अधिक संभावना रखते है.

37 प्रतिशत वोटरों ने कहा कि उम्मीद है कि उनका वोट दूसरे उम्मीदवार को जायेगा. 75 प्रतिशत रिपब्लिकन फिर से ट्रम्प के लिए मतदान करने की संभावना रखते हैं.  सर्वे कंपनी ने कहा कि अगले साल 21 प्रतिशत रिपब्लिकन ट्रंप के खिलाफ मतदान करना पसंद करेंगे.

इसे भी पढ़ें-#Chandrayaan2 : चंद्रयान-2 का विक्रम लैंडर आज रात चांद पर उतरेगा, PM मोदी  ऐतिहासिक क्षण के  गवाह बनेंगे

adv

 

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button