Lead NewsOFFBEATTOP SLIDERTRENDINGUttar-Pradesh

अनोखी शादी : 90 का दूल्हा, 75 साल की दुल्हन, नाना की शादी में नातियों ने जमकर मनाया जश्न

दुल्हन को देखने के लिए आसपास के गांवों से भी लोगों का तांता लग गया

Lucknow : उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में नब्बे साल के मोहम्मद शफी अहमद द्वारा 75 साल की आरफ़ा से निकाह की खबर क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है. लोग इस अनोखी शादी का जिक्र कर-करके थकने का नाम नहीं ले रहे हैं. उधर, नाना की शादी में नातियों ने जमकर लुत्फ उठाया. वहीं, बाराती बनकर पहुंचे ग्रामीणों की भी खूब खातिरदारी की गई.

इसे भी पढ़ें :लेख टंडन से मुलाकात से पलटी जर्नलिस्ट इरशाद की किस्मत, बने बॉलीवुड के स्टार लिरिसिस्ट

पत्नी का देहांत करीब पच्चीस वर्ष पहले हुआ

मामला नरखेड़ा ग्राम पंचायत के गांव नरखेड़ी का है. गांव निवासी मोहम्मद शफी अहमद की पत्नी का देहांत करीब पच्चीस वर्ष पहले हो चुका था. इसके अलावा उनकी चार पुत्रियां थी, जिनका विवाह भी शफी कर चुका था.

advt

इसे भी पढ़ें :वायरल ऑडियो में सांसद को गाली प्रकरणः दीपक प्रकाश करेंगे मानहानि का केस

25 साल से अकेले काट रहे थे जिंदगी

पत्नी का देहांत और पुत्रियों का विवाह हो जाने की वजह से करीब पच्चीस साल से ज़िंदगी अकेले जी रहा था. वह घर में ही एक परचून की दुकान चलाकर अपनी अकेली ज़िंदगी की गुजर बसर कर रहा था.

adv

उधर, शफी अहमद को अकेले ज़िंदगी गुजारने के लिए खाना पकाने सहित आदि समस्याओं को देख उनकी पुत्रियों ने पिता पर विवाह का दवाब बनाया. इस पर पिता ने दुबारा विवाह करने से इंकार कर दिया था. लेकिन, पुत्रियों ने आगे की ज़िंदगी अकेले गुजारने और होनें वाली परेशानियों का हवाला देते हुए विवाह करने दवाब बनान शुरू कर दिया.

इसे भी पढ़ें :रिम्स में रैगिंग, जूनियर व सीनियर भिड़े, पुलिस तैनात

बेटियों ने कराई शादी

इसी बीच पुत्रियों ने नगर के मोहल्ला टांडा हुरमत नगर निवासी विधवा आरफा बी 75 वर्षीय को देखा और अपने पिता के साथ विवाह करने का प्रस्ताव रखा. पुत्रियों के अनुरोध पर विवाह के लिए आरफा बी राजी हो गई तथा उसने विवाह के लिए हां कर दी.

महिला के हां करने पर मौ. शफी की वीरान जिंदगी में बहार आ गई.दोनों ओर से रजामंदी मिलने के बाद विवाह की रस्में शुरू की गईं.बीते शनिवार को मौ. सफी अहमद को दूल्हा बनाया गया और सभी रस्मों के साथ बारात को ले जाया गया. बारात गांव से मोहल्ला टांडा हुरमत नगर निवासी आरफा बी के मकान पर पहुचीं.

इसे भी पढ़ें :RSS की तुलना तालिबान से कर फंसे जावेद अख्तर, BJP ने दी चेतावनी- जब तक माफी नहीं मांगते, तब तक…

नातियों ने जमकर डांस किया

वहीं, बारात के में मौ. शफी के नातियों ने जमकर डांस किया.इसके बाद दोनों का निकाह हुआ और दुल्हन पक्ष की ओर से बारात को खाना भी खिलाया गया. सारी रस्मअदायगी के बात देर शाम दुल्हन को रुखसत किया गया.दुल्हन देर रात जैसे ही गांव पहुंची तो उसको देखने वाला का तांता लग गया.गांव ही नही, बल्कि आसपास के ग्रामीण भी इस अनोखी शादी को देखने के लिए पहुंचे.वहीं, दुल्हन को अपने घर लाकर दूल्हा भी बहुत खुश दिखाई दिया.विवाह के जोड़े की ग्रामीणों ने सलामी की.उधर, इस विवाह को लेकर क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है.लोग बस इसी विवाह का जिक्र करते नजर आ रहें हैं.

इसे भी पढ़ें :RSS का Infosys पर बड़ा हमला, कहा- राष्‍ट्रविरोधी और टुकड़े-टुकड़े गैंग की सहयोगी है कंपनी

नाना का एक भी पुत्र होता तो वह विवाह नहीं करते

नब्बे वर्षीय नाना के विवाह के गवाह उनके नाती भी बन गए.नाना की बारात में नाती नाचते-गाते पहुंचे.नाना के विवाह में नातियों ने जमकर डांस किया और खूब धमाल डाला. नातियों के चेहरे पर खुशी साफ देखी गई. नातियों ने बताया कि अगर उनके नाना का एक भी पुत्र होता तो वह विवाह नहीं करते.बहु के हाथ का खाना खाकर ही ज़िंदगी की गुजर बसर करते.लेकिन, उनकी चारों पुत्रियां हैं.जिसकी वजह से वह अकेले ज़िंदगी गुजार रहे थे.विवाह के दौरान नातियों की खुशी का ठिकाना नहीं था.

इसे भी पढ़ें :वैशाली में महुआ थाना की पुलिस पर जानलेवा हमला, थानेदार समेत कई पुलिसकर्मी घायल

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: