JharkhandLead NewsOFFBEATRanchi

विरोध का नायाब तरीका : रांची के झिरी में मॉडल ने कचरा पर किया कैटवॉक

Ranchi : मॉडल और मिस झारखंड रह चुकी सुरभि का कचड़े के बीच किया गया कैटवॉक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. कैटवॉक का वीडियो शूट बकायदा कराया गया. जिसमें पूरी गंदगी दिख रही है. रांची नगर निगम की गंदगी को दर्शाया गया है और किस तरह सरकार काम कर रही है, इसको भी दिखाया गया है.

सुरभि के मुताबिक, कचड़ा पर कैटवॉक करने का आइडिया आया तो वह थोड़ा सहज नहीं थी. लेकिन सामाजिक मुद्दे पर उस प्रस्ताव को उसने स्वीकार किया. उन्होंने कहा कि जनहित के लिए उन्होंने यह कैटवॉक किया है.

रांची के झिरी में कचरे का डंपिंग यार्ड बनाये जाने के कारण यहां रहनेवालों की जिंदगी नर्क हो कर रह गयी है. कचरे की वजह से डंपिंग यार्ड के आसपास के इलाके में मक्खियों और मच्छरों का प्रकोप इतना बढ़ गया है कि यहां रहनेवाले लोग परेशान हैं.

इसे भी पढ़ें :झारखंड इन्वेस्टर्स मीट में सीएम और अन्य वीवीआइपीज के बीच मौजूद था टेरर फंडिंग का एक आरोपी!

लोगों की इतनी परेशानी के बावजूद रांची नगर निगम ने आज तक कचरे के इस अंबार के डिस्पोजल की व्यवस्था नहीं की है.

रांची के हर घर और दुकान से कूड़ा कलेक्ट करने के बाद उसे झिरी डंपिंग यार्ड भेज दिया जाता है. इस वजह से झिरी में कूड़े का पहाड़ खड़ा हो गया है. बारिश के कारण स्थिति नारकीय हो गई है और आसपास के लोगों का सांस लेना मुश्किल हो रहा है.

इसे भी पढ़ें :बाबूलाल को भाजपा बना रही है मजाक का पात्र, फैला रही भ्रमः झामुमो

अब बारिश की वजह से उनकी परेशानी और बढ़ गई है. कीड़े मकोड़ों का आतंक बढ़ गया है. लेकिन आजतक झिरी में वेस्ट डिस्पोजल प्लांट लगाने की योजना धरातल पर नहीं उतर पाई है.

इसे भी पढ़ें :आनंद महिंद्रा ने पैरालिंपिंक में GOLD जीतनेवाले सुमित आंतिल को XUV 7OO देने की घोषणा की

Advt

Related Articles

Back to top button