न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

केंद्रीय मंत्री की रांची वासियों से अपील, अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में शामिल हों

केंद्रीय राज्यमंत्री आयुष (स्वतंत्र प्रभार)  ने कहा,  घर-घर तक योग को ले जायेंगे , योगा फॉर हार्ट इस वर्ष विश्व योगा दिवस की थीम

59

Ranchi : केंद्रीय राज्यमंत्री आयुष (स्वतंत्र प्रभार)  येसो नाईक ने प्रोजेक्ट भवन में  हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर रांची के प्रभात तारा मैदान में आयोजित मुख्य कार्यक्रम को लेकर जानकारी दी. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री योग दिवस  पर रांची में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में हजारों उत्साही योग्य कर्मियों की अगुवाई करेंगे.

केंद्रीय राज्य मंत्री ने बताया आयुष मंत्रालय देश भर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन करने वाली संस्था है. पिछले 4 वर्षों में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सफलतापूर्वक कई कार्यक्रम आयोजित कर चुकी है. इस साल भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मंत्रालय की ओर से कई छोटे बड़े आयोजनों की तैयारी की गयी है, उन्होंने उम्मीद जतायी कि  इस वर्ष भी योग दिवस पर मुख्य कार्यक्रम काआयोजन शानदार तरीके से होगा.

इसे भी पढ़ें – रांची में विजुअल स्टोरीटेलर वर्कशॉप 23 जून से, युवाओं को फिल्ममेकिंग के गुर सिखायेंगे जाने-माने…

घर-घर तक योग को ले जायेंगे : केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय राज्यमंत्री आयुष (स्वतंत्र प्रभार) येसो नाईक  ने बताया कि आयुष मंत्रालय विभिन्न संस्थानों की मदद से योग के प्रचार प्रसार में लगा है. आयुष मंत्रालय ने विभिन्न संगठनों केंद्र और राज्य सरकारों के विभिन्न मंत्रालयों और विभागों की मदद से देश भर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से जुड़ी गतिविधियां संचालित करने की पहल की है, श्री नाईक ने कहा कि घर-घर तक योग को ले जाना लक्ष्य है.

इसे भी पढ़ें –  अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों का मुख्य सचिव ने लिया जायजा, प्रभात तारा मैदान में होगा कार्यक्रम

Related Posts

जमशेदपुर पश्चिम में आप नेता शंभू चौधरी की धमक से आया ट्विस्ट, सरयू के गढ़ में दिखेगा चुनावी घमसान

शंभू चौधरी एक समाज सेवी की हैसियत से जमशेदपुर पश्चिम में जाने जाते हैं और लंबे समय तक वह आजसू में रह चुके हैं.

SMILE

लोगों से भारी संख्या में कार्यक्रम में शामिल होने की अपील

येसो  नाईक ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आयोजित मुख्य कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों से शामिल होने की अपील की. उन्होंने कहा कि आयुष मंत्रालय अलग-अलग संस्थानों के सहयोग से प्रचार-प्रसार के लिए कार्य कर रहा है.   कहा कि सभी वर्गों के लिए कॉमन योगा प्रोटोकोल बनाया गया है. यह 45 मिनट का कार्यक्रम है जो कि आयुष मंत्रालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है. नाईक ने कहा, पांचवे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का मुख्य कार्यक्रम रांची के प्रभात तारा मैदान में आयोजित किया जाना राज्य के लिए गौरव की बात है.

विश्व योगा दिवस की थीम है योगा फॉर हार्ट

केंद्रीय राज्य मंत्री ने बताया कि इस वर्ष योग दिवस की थीम योगा फॉर हार्ट रखी गयी है. उन्होंने बताया कि  21 जून को विश्व अंतरराष्ट्रीय दिवस के अवसर पर देश के सभी राज्यों में कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे . प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्वास्थ्य मंत्री झारखंड रामचंद्र चंद्रवंशी, स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी, संयुक्त सचिव  रंजीत कुमार, राष्ट्रीय योग संस्थान के निदेशक, उपायुक्त रांची एवं एसएसपी, रांची के साथ केंद्रीय राज्य मंत्री के निजी सचिव  स्वप्निल नाईक उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें – रांची में 1 अरब 22 करोड़ 40 लाख रुपये का है मेडिकल-इंजीनियरिंग कोचिंग कारोबार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: