JharkhandLead NewsRanchi

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का सीएम हेमंत सोरेन को ऑफर- एनडीए में आओ, ज्यादा पाओ

Ranchi : केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने सीएम हेमंत सोरेन को साथ आने का ऑफर दिया है. मंगलवार को रांची में प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि अगर हेमंत सोरेन एनडीए में आते हैं, तो उन्हें ज्यादा लाभ मिलेगा. राज्य में एनडीए और झामुमो मिल कर काम करें. पूर्व में भी झामुमो एनडीए के प्रमुख दल भाजपा के साथ काम कर चुका है. झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन अटल बिहारी वाजपेयी के साथ पूर्व में आ चुके हैं. केंद्रीय मंत्री भी रहे. ऐसे में झारखंड में फिर से साथ आना हेमंत सोरेन के लिए भी लाभकारी रहेगा. वे इसके लिए झामुमो से बात भी करेंगे.

बाबा साहेब की मैथन में लगे प्रतिमा

रामदास अठावले ने हेमंत सोरेन से मांग करते हुए कहा कि दामोदर वैली कॉरपोरेशन (डीवीसी) की स्थापना पंडित जवाहर लाल नेहरू के समय हुई थी. इसमें बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर का बड़ा योगदान था. ऐसे में राज्य सरकार मैथन डैम के समीप आंबेडकर की एक स्टैच्यू लगाये. श्री अठावले ने कहा कि दो साल पहले वे जब झारखंड आये थे तो तत्कालीन सीएम रघुवर दास से उन्होंने इस संबंध में पहल करने को कहा था. रघुवर दास ने प्रक्रिया शुरू की थी. अब वर्तमान सरकार इस काम को पूरा करे. बाबा साहेब की प्रतिमा लगाने से उनके प्रति औऱ भी सम्मान यहां बढ़ेगा.

कृषि कानून पर अफवाहबाजी

केंद्र सरकार के कृषि कानून के विरोध में जान बूझ कर अफवाह फैलाया जा रहा है. सरकार आंदोलन करनेवालों से लगातार बातचीत कर रही है. किसी को आंदोलन करने से रोक नहीं रही. उनसे जरूरी संशोधनों के संबंध में पूछा भी जा रहा है, पर कोई यह बता नहीं रहा. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी हम दो, हमारे दो की बात कह रहे हैं. यह कहने का हक उनको है नहीं. पहले वे खुद शादी करें, तब इस तरह की बात कहें.

Related Articles

Back to top button