न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

केंद्रीय राज्यमंत्री जयंत सिन्हा, सीएम और सांसद ने रांची-रायपुर फ्लाइट को किया रवाना

59
  • रांची से रोजाना रायपुर, भुवनेश्वर,कोलकाता की फ्लाइट शुरू
  • रांची में यात्रियों की संख्या चारगुना बढ़ी :जयंत सिन्हा
  • बोकारो, देवघर, धालभूमगढ़,पलामू,हजारीबागके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी और झारखंड सरकार के बीच होगा समझौता

Ranchi : केंद्रीयनागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा, मुख्यमंत्री रघुवर दास, सांसदरामटहल चौधरी और नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने शुक्रवार को रांची स्थित बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से रांची-रायपुर कीरोजाना फ्लाइट सेवा की शुरुआत की. अतिथियों ने हरी झंडी दिखाकर अपराह्न तीन बजे 72सीटर विमान को रायपुर के लिए रवाना किया. एलायंस एयर की फ्लाइट से अब छत्तीसगढ़ कीराजधानी के बीच सीधी उड़ान सेवा शुरू की गयी.

छह महीने में बोकारो से कोलकाता की विमान सेवा होगी शुरू

केंद्रीय राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने मौके परकहा कि जल्द ही अन्य शहरों के लिए भी रांची से सीधी विमान सेवा शुरू की जायेगी.उन्होंने कहा कि रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर पैसेंजर की संख्या चारगुना सेअधिक बढ़ी है. इसकी आधारभूत संरचना और विकसित की जायेगी. झारखंड के देवघर, बोकारोमें एयरपोर्ट शुरू किया जायेगा. बोकारो एयरपोर्ट की मरम्मत शुरू हो गयी है. छहमहीने में बोकारो से कोलकाता की फ्लाइट शुरू होगी. जमशेदपुर में एयरपोर्ट के लिएजमीन चिह्नित कर ली गयी है. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और झारखंड सरकार के बीचधालभूमगढ़, हजारीबाग, पलामू और बोकारोके लिए द्विपक्षीय समझौता किया जायेगा. दुमका से कोलकाता की फ्लाइट जल्द शुरू होगी.छह-सात महीने में यह काम शुरू हो जायेगा. उन्होंने कहा कि जल्द ही एयरपोर्ट मेंविमानों को रखने के लिए नया एप्रोन भी शुरू कर दिया जायेगा. रांची एयरपोर्ट पर अबसुबह 6.30 बजे से रात्रि 10.30 बजे तक 31 से अधिकविमानों की आवाजाही हो रही है.

एलायंस एयर का विमान सुबह  7.25 बजे आयेगा रांची

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (रांची) के निदेशकडॉ प्रभात रंजन ने बताया कि रांची से रायपुर की फ्लाइट दोपहर 3.15 बजेउड़ान भरेगी. एलायंस एयर का यह विमान 9एल-727 कोलकाता से सुबह7.25 बजे रांची पहुंचेगा. यह विमान सुबह 7.50 बजे भुवनेश्वरके लिए उड़ान भरेगा. यही विमान फिर भुवनेश्वर से दोपहर दो बजे रांची पहुंचेगा.रात्रि में 9एल विमान 7.45 बजे रांचीपहुंचेगा और कोलकाता के लिए उड़ान भरेगा.

इसे भी पढ़ें- रांची नगर निगम लगायेगा तीन पेट्रोल पंप

इसे भी पढ़ें- बोकारो DC के सहायक के घर से ACB को मिले चार लाख से ज्यादा नकद, 10 लाख अकाउंट में और कुछ फ्लैट्स के…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: