JamshedpurJharkhandNEWS

Jamshedpur: केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री भागवत कराड ने क‍िया पोटका का दौरा, कही ये बात

Jamshedpur : केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री भागवत कराड ने पूर्वी स‍िंंहभूम जिले के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन बुधवार को पोटका प्रखंड का दौरा किया. मंत्री मध्य विद्यालय गितीलता के साथ ही जन वितरण प्रणाली दुकान हाता, पंडित दीनदयाल उपाध्याय कौशल विकास केंद्र हल्दीपोखर, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हल्दीपोखर, केजीबीवी पोटका एवं प्रखंड मुख्यालय पोटका पहुंच कर विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए. कार्यक्रम में पदाधिकारी व ग्रामीणों से मिले तथा सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी ली. साथ ही परिसंपत्तियों का वितरण किया.

इस दौरान मीड‍िया से बातचीत में मंत्री ने कहा कि पीएमओ द्वारा देश के 22 जिलों को विकास के ल‍िए आंकाक्षी जिला के रूप में चयन किया गया है. पूर्वी सिंहभूम जिला भी आंकाक्षी जिला है. इस जिला के विकास कार्यों की न‍िगरानी का दाय‍ित्‍व उन्‍हें दिया गया है. जिला के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के दौरे के दौरान पाया कि यहां शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार क्षेत्र में सुविधाएं मुहैया कराने की जरूरत है. वे यहां से लौटकर एक विस्तृत रिपोर्ट पीएमओ को देंगे. रिपोर्ट में विकास की कार्ययोजना होगी. इस अवसर पर सांसद विद्दुत वरण महतो, पूर्व विधायक मेनका सरदार, भाजपा जिलाध्यक्ष गुंंजन यादव, निदेशक एनआरईपी ज्योस्तना सिंह, डीएसओ राजीव रंजन, एलडीएम संतोष कुमार, डा.रजनी महाकुड़, बीडीओ निखिल कच्छप, सीओ इम्तियाज अहमद, सीडीपीओ विभा सिन्हा, बीईईओ तेजेन्द्र कौर,अनिता सिन्हा, बीएओ जगदीश प्रसाद, बीटीएम कौशल झा मौजूद थे.

मध्य विद्यालय गितिलता में बच्‍चों से म‍िले

ram janam hospital
Catalyst IAS

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

भागवत कराड  मध्य विद्यालय गितिलता पहुंचे और  क्लास रूम में बच्चों से मिले. उनसे सवाल-जवाब किया. विद्यालय के बच्चों से पूरी आत्मीयता से मिले और भविष्य में पसंदीदा क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित भी किया. बच्चों से सटीक उत्तर मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त की.

ये भी पढ़ें- JAMSHEDPUR : जुगसलाई में होटल मालिक और ट्रांसपोर्टर विक्रम सिंह की हत्या के मामले की सीआइडी जांच शुरू

Related Articles

Back to top button