Main SliderNational

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने दिया इस्तीफा, नरेंद्र सिंह तोमर को मिला अतिरिक्त प्रभार

किसान विरोधी कृषि विधेयक के खिलाफ दिया इस्तीफा

विज्ञापन

New delhi :  शिरोमणि अकाली दल की नेता और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने इस्तीफा दे दिया है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. राष्ट्रपति ने हरसिमरत का इस्तीफा संविधान के अनुच्छेद 75 के खंड (2) के तहत स्वीकार किया है. गौरतलब है कि कृषि से संबंधित विधेयक पर शिरोमणि अकाली दल सरकार से नाराज चल रहे हैं. इसके विरोध में ही इस्तीफा दिया गया है.

राष्ट्रपति ने स्वीकार किया इस्तीफा

पीएम मोदी से सलाह के बाद भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कैबिनेट मंत्रिमंडल से हरसिमरत कौर के इस्तीफे को तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया है. हरसिमरत के इस्तीफा के मामले में राष्ट्रपति ने प्रधानम4त्री नरेंद्र मोदी से भी सलाह मशविरा किया. इसके बाद इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया. हरसिमरत की जगह पर उनके विभाग और खाद्य प्रसंस्करण उदियोग मंत्रालय का प्रभार कैबिनेट मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को दिया गया.इससे पूर्व हरसिमरत कौर ने ट्वीट कर अपने इस्तीफे की जानकारी दी थी.  अपने ट्वीट में उन्होंने कहा था कि मैंने किसान विरोधी अध्यादेशों और कानून के विरोध में केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है. मुझे किसानों के साथ उनकी बेटी और बहन के रूप में खड़े होने का गर्व है. बीजेपी की सहयोगी शिरोमणि अकाली दल इस अध्यादेश का विरोध कर रही है.

advt

सांसद सुखबीर सिंह ने कहा था हम विधेयक का विरोध करते हैं

जब बीते गुरुवार को बिल लोकसभा में पेश किया गया तो शिरोमणि अकाली दल के सांसद सुखबीर सिंह बादल ने विरोध किया था. उन्होंने कहा था कि हम इस विधेयक का विरोध करते हैं और इसलिए हरसिमरत कौर बादल मंत्रीपद से इस्तीफा देंगी. हालांकि, शिरोमणि अकाली दल का सरकार को समर्थन जारी रहेगा.

 

 

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button