न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

केंद्रीय मंत्री गिरिराज ने आतंकी कसाब से की अल्पेश की तुलना, कांग्रेस का भी पलटवार

गुजरात के सीएम और अल्पेश ठाकोर के खिलाफ मामला दर्ज

123

Patna: गुजरात में बिहारियों सहित उत्तर भारतीयों पर हमले और उसके बाद हजारों की संख्या में वहां से बिहारियों के पलायन को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप जारी है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज से आतंकी कसाब से की अल्पेश ठाकोर की तुलना, कांग्रेस ने भी पलटवार करते हुए इसे बीजेपी की विफलता करार दिया है.

इसे भी पढ़ेंःबढ़ सकती है सीएम रघुवर दास की मुश्किलें, हाईकोर्ट ने मैनहर्ट मामले में कहा – निगरानी आयुक्त वाजिब समय में आईजी विजिलेंस की चिट्ठी पर फैसला लें

कसाब से अल्पेश ठाकोर की तुलना

भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हुए हमले को लेकर वहां के कांग्रेस पार्टी के विधायक अल्पेश ठाकोर के कथित भडकाऊ भाषण को जिम्मेवार ठहराया और गुरूवार को उनकी तुलना 26/11 मुंबई आतंकी हमले के आरोपी अजमल कसाब से की. गिरिरांज सिंह ने कहा कि कानून अपना काम कर रहा है. कांग्रेस की सोची-समझी साजिश के तहत यह पूरा बवाल हुआ है. गिरिराज सिंह ने कहा कि कसाब को सजा मिलने में वक्त लगा. ठीक उसी प्रकार अल्पेश ठाकोर को सजा मिलकर रहेगी.

भाजपा छिपा रही अपनी विफलता

इस पर पलटवार करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और बिहार विधान परिषद सदस्य प्रेमचन्द मिश्रा ने कहा कि हम गिरिराज से कुछ बेहतर उम्मीद नहीं करते हैं. लेकिन वह और उनकी पार्टी अल्पेश ठाकोर पर आरोप अपनी विफलता को छुपाने के लिए लगा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – अडाणी समूह पर क्यों ‘मेहरबान’ झारखंड की भाजपा सरकार

उन्होंने कहा कि भाजपा को बिहार के लोगों को पहले यह बताना चाहिए कि उनके शासित प्रदेशों में यहां के लोगों को क्यों निशाना बनाया जा रहा है. इससे पूर्व महाराष्ट्र में बिहार के रहने वाले ऑटोरिक्शा चालकों को मराठी भाषा सीखने का फरमान जारी किया गया था.

इस बीच गुरूवार को पटना शहर स्थित कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम के समक्ष प्रदर्शन कर रहे “सवर्ण मोर्चा” के समर्थकों के कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ भिड़ने पर वहां स्थिति को पुलिस द्वारा नियंत्रित किया गया .

गुजरात के सीएम के खिलाफ मामला दर्ज

इधर मुजफ्फरपुर जिले की एक अदालत में गुजरात में बिहारियों पर हुए हमले को लेकर वहां के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर के खिलाफ गुरूवार को मामला दर्ज कराया गया. अदालत ने सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी द्वारा आईपीसी की विभिन्न के तहत दर्ज कराए गए उक्त मामले की सुनवाई की अगली तारीख दो नवंबर निर्धारित की है.

इसे भी पढ़ें – 8 अरब की वन भूमि निजी और सार्वजनिक कंपनियों के हवाले, फिर भी प्रोजेक्ट पूरे नहीं 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: