JharkhandKhuntiLead News

पंचायत चुनावः गांव की सरकार बनाने में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने भी दिखाया उत्साह, डाला वोट

Khunti : खूंटी सांसद और केंद्रीय जनजातीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने भी मंगलवार को खरसावां के खेलारीसाई बूथ में अपना मतदान किया. एक केंद्रीय मंत्री का त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में लाइन में खड़ा होकर वोट डालने की घटना ने सबों को आकर्षित किया. मौके पर अर्जुन मुंडा ने कहा कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव विशेष कर इस अनुसूचित क्षेत्र में प्रजातंत्र को सुदृढ़ करने का एक मजबूत आधार है. चुनाव के माध्यम से क्षेत्र के नागरिकों को एक अतिरिक्त जिम्मेदारी प्रदान की जाती है ताकि वे गांव की सरकार को सुदृढ़ कर सकें. उन्होंने जनता को मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि मतदान करते समय इस बात पर जरूर ध्यान दें कि कोई उनके संवैधानिक अधिकार पर अतिक्रमण न करे. जनप्रतिनिधियों का कार्य सिर्फ विकास कार्यों का निरीक्षण नहीं बल्कि पंचायत से लेकर जिला स्तर तक सभी कार्यों को संवैधानिक व्यवस्था के तहत अंजाम तक पहुंचाना है. उनका यह दायित्व है कि वह क्षेत्र के सांस्कृतिक, संवैधानिक व्यवस्था को बरकरार रखने के लिए अपनी जिम्मेदारी निभायें. पूर्व सांसद और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ रविंद्र राय ने भी मंगलवार को अपनी पत्नी के साथ गिरिडीह स्थित एक मतदान केंद्र पर अपने वोट डाले.

इसे भी पढ़ें – Panchayat Election : पटमदा, बोड़ाम व पोटका पंचायत के 707 केंद्रों में मतदान संपन्न, को-ऑपरेटिव कॉलेज में पहुंचने लगी मतपेटियां

भाजपा कार्यकर्ता पर हमले की निंदा

Catalyst IAS
SIP abacus

केंद्रीय मंत्री ने विगत दिनों हुई भाजपा कार्यकर्ता के साथ घटी घटना पर खेद प्रकट करते हुए कहा कि इस अनुसूचित क्षेत्र में जिस तरह से कुछ लोग धन बल और बाहुबल के माध्यम से संवैधानिक पदों पर काबिज होने की कोशिश कर रहे हैं, वह निंदनीय है. इस घटना पर क्षोभ प्रकट करते हुए कहा कि एक कार्यकर्ता के साथ मारपीट की और घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को देने के पश्चात भी पुलिस का समय पर घटनास्थल नहीं पहुंचना यह साबित करता है कि क्षेत्र के संवैधानिक व्यवस्था को हाईजैक कर लिया गया है.

MDLM
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें – भुईंहरी जमीन की खरीद बिक्री की रिपोर्ट पर सरकार की नजर, जानें, रडार पर हैं कौन से खाते

Related Articles

Back to top button