ChatraJharkhand

चोरकारी पावर ग्रिड से सिमरिया विधानसभा क्षेत्र के सभी प्रखंडों में मिलेगी निर्बाध बिजली

सिमरिया विधायक ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात, बिजली समस्या से कराया अवगत

Chatra : सिमरिया विधानसभा क्षेत्र के सभी प्रखंडों में अब चौबीसों घन्टे निर्बाध बिजली की आपूर्ति होगी. इस बाबत सिमरिया विधायक किशुन कुमार दास ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात कर बताया कि टंडवा, सिमरिया, पथलगड्डा, गिधौर, लावालौंग और मयुरहड प्रखंड में चोरकारी पावर ग्रिड से बिजली की आपूर्ति नहीं हो रही है.

जबकि सिमरिया विधानसभा क्षेत्र के टंडवा प्रखंड क्षेत्र में ही एशिया की सबसे बड़ी कोल माइंस मगध, आम्रपाली, अशोका, पिपरवार के साथ ही एनटीपीसी के 2000 मेगावाट का पावर प्लांट भी बन रहा है. इसके बावजूद सिमरिया विधानसभा क्षेत्र में नियमित बिजली की आपूर्ति नहीं हो रही है.

उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि वन विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं मिलने के कारण तार, पोल गाड़ने का काम नहीं हो रहा है. इसलिए उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से क्षेत्र की जनता के लोकहित को देखते हुए वन विभाग से शीघ्र अनापत्ति प्रमाण पत्र देकर शीघ्र बिजली की आपूर्ति करने की मांग की है.

इसे भी पढ़ें:UP Election 2022: मैनपुरी के करहल सीट से चुनाव लड़ेंगे Akhilesh Yadav, समाजवादी पार्टी का ऐलान

सीएम ने किया था उद्घाटन

गौरतलब है कि 1 अक्टूबर 2021 को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ही चोरकारी पावर ग्रिड का उद्घाटन किया गया था. पावर ग्रिड के उद्घाटन होने से चतरा जिला के सभी क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई थी, लेकिन सिमरिया विधानसभा क्षेत्र में ही बिजली की आपूर्ति नहीं हो सकी.

सिमरिया के विधायक किशुन कुमार दास ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर इस मामले को शीघ्र निष्पादन करने की मांग की है ताकि इस क्षेत्र के लोगों को नियमित बिजली मिल सके.

इसे भी पढ़ें:राष्ट्रीय मतदाता दिवसः ऑनलाइन होगा प्रतियोगिता का आयोजन

Advt

Related Articles

Back to top button