JharkhandLead NewsRanchiSports

यूनिफर U-23, 5 नेशन हॉकी प्रतियोगिता: भारतीय टीम बनी उप विजेता, झारखंड की ब्यूटी डुंगडुंग को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार

Ranchi:  आयरलैंड में आयोजित यूनिफर U 23, 5 नेशन हॉकी प्रतियोगिता का फाइनल मैच जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम का नीदरलैंड के साथ खेला गया. मैच में भारतीय टीम को नीदरलैंड ने 4-1 के अंतर से हराया. इस तरह से भारतीय टीम उपविजेता बनी. फाइनल मैच में  भारतीय टीम की ओर से एकमात्र गोल झारखंड के सिमडेगा जिला के रहने वाली ब्यूटी डुंगडुंग ने किया. इस प्रतियोगिता में झारखंड के तीन खिलाड़ियों ब्यूटी डुंगडुंग, दीपिका सोरेंग और महिला टेटे ने भी अपना हुनर दिखाया. इन तीनों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया. प्रतियोगिता में कुल 4 गोल करने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम की उपकप्तान ब्यूटी डुंगडुंग को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के पुरस्कार से नवाजा गया. ब्यूटी ने मेजबान आयरलैंड के खिलाफ एक गोल, USA के खिलाफ एक गोल, नीदरलैंड के खिलाफ लीग मैच में एक गोल और फाइनल में एक बार फिर नीदरलैंड के खिलाफ एक गोल किया.

इसे भी पढ़ें : JHARKHAND: खिलाड़ियों को तराशने में जिसने उम्र खपा दी, वह फाकाकशी में गुजार रहीं आखिरी दिन

सिमडेगा का नाम हुआ रौशन

Catalyst IAS
ram janam hospital

ब्यूटी के अलावे प्रतियोगिता में दीपिका सोरेंग ने भी एक गोल किया. महिमा टेटे ने डिफेंडर के तौर पर भूमिका निभायी. ये तीनों ही खिलाड़ी सिमडेगा जिल की हैं. ब्यूटी डुंगडुंग और दीपिका सोरेंग सिमडेगा के केरसई प्रखंड अंतर्गत करंगागुड़ी की है जबकि महिमा टेटे सदर प्रखंड के बड़कीछापर की रहने वाली हैं. दीपिका और महिमा टेटे पहली बार भारतीय टीम में खेल रही हैं जबकि ब्यूटी डुंगडुंग जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम की नियमित सदस्य हैं. जूनियर वर्ल्ड कप में भी यह भारतीय टीम से खेल चुकी हैं. पिछले वर्ष भी उसने चिली दौरे पर भारतीय टीम की ओर से खेलते हुए सबसे अधिक 5 गोल किये थे.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

स्वागत की तैयारी

भारतीय टीम में झारखंड की तीन खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन और उप विजेता बनने पर हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह के अलावा संघ के विजय शंकर सिंह, मनोज कोनबेगी, अश्रिता लकड़ा, रजनीश कुमार, माइकल लाल, बिगन सोय, प्रतिमा बरवा सहित हॉकी झारखंड के सभी पदाधिकारी एवं हॉकी झारखंड के सभी जिले के अध्यक्ष और सचिवों ने बधाई दी है. भोलानाथ सिंह ने कहा कि हमारे तीनों ही खिलाड़ी और भारतीय टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है. इन तीनों खिलाड़ियों के झारखंड आगमन पर हॉकी झारखंड की ओर से शानदार स्वागत किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें : जल जीवन मिशन सेवाओं की क्वालिटी बनाये रखने को गांव-गांव में एक्सपर्ट रखने की तैयारी में पेयजल विभाग

Related Articles

Back to top button