JharkhandRanchi

उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में डीएमएफटी और सीएसआर के तहत चलनेवाली विभिन्न परियोजनाओं की हुई समीक्षा

Ranchi : उप विकास आयुक्त विशाल सागर की अध्यक्षता में डीएमएफटी एवं सीएसआर फंड की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी. विकास भवन रांची सभागार में आयोजित बैठक में डीएमएफटी और सीएसआर फंड के उपयोग की समीक्षा की गयी.

बैठक में विभिन्न विकास कार्यों के लिए तैयार की गयी योजना पर चर्चा करते हुए उप विकास आयुक्त विशाल सागर ने जिले में अब तक किये गये कार्य की जानकारी ली. उप विकास आयुक्त ने सभी संचालित योजनाओं में गति लाने के निर्देश दिया.

बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त द्वारा पूरी हो चुकी परियोजनाओं की उपयोगिता प्रमाण पत्र जल्द से जल्द उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया. उन्होंने स्वास्थ्य से जुड़ी परियोजनाओं को प्राथमिकता देने की बात कही.

इसे भी पढ़ें :MNREGA: बगैर काम के बिरसा मुंडा के खेत में डोभा निर्माण के नाम पर डकार ली गयी राशि

advt

उप विकास आयुक्त विशाल सागर ने जिला समाज कल्याण पदाधिकारी को खलारी प्रखंड के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में वाटर प्यूरीफायर लगाने का काम जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया.

बैठक में उपविकास आयुक्त ने चल रही सीएसआर परियोजनाओं जैसे एएनसी किट और एम्बुलेंस, स्वास्थ्य, शिक्षा, सामाजिक कल्याण की जानकारी पदधिकारियों से ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिये.

इसे भी पढ़ें :स्वास्थ्य उपकरणों पर GST शून्य प्रतिशत करने की मांग ठुकराना केंद्र की निरंकुशता को दर्शाता है: डॉ रामेश्वर उरांव

सीएसआर मद से भी पूरी हो चुकी योजनाओं की उपयोगिता प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने का निर्देश डीडीसी द्वारा दिया गया.

डीएमएफटी एवं सीएसआर के अंतर्गत प्राप्त फंड को पेयजल आपूर्ति, स्वास्थ्य सेवाएं, शिक्षा, महिला एवं बाल विकास, वृद्ध एवं दिव्यांगजनों को सुविधाएं, स्किल डेवलपमेंट, सेनिटेशन, इंफ्रास्ट्रक्चर, सिंचाई सहित ऊर्जा एवं वाटरशेड मैनेजमेंट के क्षेत्र में कार्य किया जा रहा है. बैठक में निदेशक डीआरडीए, ज़िला योजना पदाधिकारी, ज़िला अभियंता, कार्यपालक अभियंता, एनआरइपी-2, डीपीएम जीएसएलपीएस डीएमएफटी और पीएमयू सदस्य उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें :आरसीपी सिंह ने केंद्रीय कैबिनेट में मांगी हिस्सेदारी, बिहार में सियासी तापमान बढ़ा

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: