JharkhandJharkhand PoliticsJharkhand StoryLead NewsMain SliderNEWSRanchiTOP SLIDERTop Story

मिशन 2024 के तहत झारखंड भाजपा में हो सकता है बड़ा सांगठनिक बदलाव, बाबूलाल मरांडी बनाये जा सकते हैं प्रदेश अध्यक्ष

Ranchi : झारखंड भाजपा में बड़े सांगठनिक बदलाव के संकेत मिल रहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है. वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश का कार्यकाल पूरा होनेवाला है. बताया जा रहा हैं कि उन्हें पार्टी राष्ट्रीय संगठन में कोई दायित्व दे सकती है. भाजपा ने बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष के लिए नामित किया था लेकिन 3 वर्ष होने को हैं उन्हें अबतक विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष स्वीकार नहीं किया गया है . उनपर दल बदल का मामला चल रहा है. यही वजह है कि भाजपा अपना रणनीति बदल रही है. पार्टी विधायक दल के नेता अपने वर्तमान दायित्व से हटेंगे और उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाया जाएगा. कहा जा रहा है कि विधायक दलनके नेता की जिम्मेवारी किसी ऐसे विधायक को मिलेगी जिसकी छवि ईमानदार और लड़ाकू किस्म की हो. साथ ही संगठन का भी अनुभव हो. पार्टी यह निर्णय गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद ले सकती है. कहा जा रहा है कि बूथ स्तर तक के संगठन को मजबूत करने के लिए प्रदेश अध्यक्ष का दायित्व आदिवासी व विधायक दल के नेता का दायित्व किसी मूलवासी विधायक को दिया जाना है.

पिछले दिनों अमित शाह ने बाबूलाल को दिए थे संकेत

दरअसल भाजपा के राष्ट्रीय संगठन की यह सोच है कि झारखंड में बड़ा जनाधार वाले आदिवासी नेता को प्रदेश अध्यक्ष बनाया जाय. अर्जुन मुंडा केंद्र सरकार में मंत्री है. बड़े नाम मे बाबूलाल मरांडी ही सबसे मजबूत दिख रहे हैं.  मालूम हो कि गृह मंत्री अमित शाह के बुलावे पर पिछले माह बाबूलाल मरांडी दिल्ली गए थे. दोनों के बीच प्रदेश संगठन के बारे में चर्चा हुई थी. इस दौरान बाबूलाल के बड़े नेताओं से भी मिले थे. वहां उन्हें संकेत मिला कि प्रदेश अध्यक्ष की दायित्व सम्हालने के लिए तैयार रहें.

इसे भी पढ़ें: धनबाद : एक दिन में ACB की दो बड़ी कार्रवाई, सरायढेला एसआई के बाद लोयाबाद दारोगा दस हज़ार घूस लेते हुए गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button