न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बोले जेटली, महंगाई नियंत्रण में, पीएम देश की आर्थिक प्रगति से संतुष्ट  

अर्थव्यवस्था को लेकर देश में चल रही उठापटक के बीच शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक समीक्षा बैठक की

118

NewDelhi : वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि वर्तमान में महंगाई पूरी तरह से नियंत्रण में है. वित्त मंत्री ने भरोसा जताया कि देश अनुमानित विकास दर से बढ़कर हासिल करेगा. साथ ही जेटली ने जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) व्यवस्था के तहत हुए कर संग्रहण पर भी संतोष जताया. उन्होंने कहा कि खपत में हुई वृद्धि का सकारात्मक असर जीएसटी के संग्रहण पर भी होगा. उन्होंने यह भी भरोसा जताया कि प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष करों के संग्रहण के साथ देश लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लेगा. बता दें कि अर्थव्यवस्था को लेकर देश में चल रही उठापटक के बीच शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक समीक्षा बैठक की थी. बैठक के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने वित्त मंत्रालय के सभी विभागों का जायजा लिया.

इसे भी पढ़ेंः गैर जरूरी आयात पर लगेगी पाबंदी, गिरते रुपये को संभालने की कोशिश

मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था की सेहत का जायजा लिया

hosp3

बैठक के बाद जेटली ने भरोसा जताया है कि भारत राजकोषीय घाटे के लक्ष्य को हासिल कर लेगा. उन्होंने कहा कि 3.3 फीसदी के राजकोषीय घाटे के लक्ष्य को सख्ती के साथ लागू किया जायेगा. जेटली ने कहा कि बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने वित्त मंत्रालय के विभिन्न विभागों के साथ अर्थव्यवस्था की सेहत का जायजा लिया. वित्त मंत्री ने प्रधानमंत्री के देश की आर्थिक प्रगति और स्थिति के प्रति संतुष्ट होने की भी जानकारी दी. बता दें कि देशभर में पेट्रोल-डीजल और एलपीजी की महंगाई को लेकर बवाल मचा हुआ है. लेकिन जेटली का कहना है कि मोटेतौर पर महंगाई पूरी तरह से नियंत्रण में है.

जेटली ने कहा कि जहां तक पूंजीगत व्यय की बात है, सरकार पहले ही 31 अगस्त तक बजट में दिए गये व्यय का 44 फीसदी खर्च कर चुकी है और हम साल के अंत तक बिना किसी कटौती के पूरा खर्च कर लेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: