न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बेबस पुलिस, बेखौफ अपराधी : राजधानी में नहीं रुक रहा अपराध, भय का माहौल

बाइक दस्ते का भी अपराधियों के ऊपर कोई असर नहीं हो रहा है.

314

Ranchi : राजधानी में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं. पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी अपराधी लूट और चोरी की घटना का अंजाम दे रहे हैं. शहर के किसी हिस्सों में अपराधी बिना किसी डर के लूट और चोरी कर रहे हैं. सिटी एसपी द्वारा शहर में क्राइम कंट्रोल के लिए 20 बाइक दस्ते का गठन किया गया था. इस बाइक दस्ते का भी अपराधियों के ऊपर कोई असर नहीं हो रहा है.

इसे भी पढ़ें : झरिया का भूतगढ़िया मोड़ बना मौत का सफर, एक ही जगह 12 घंटे में दो सड़क हादसे 

लोगों में है भय का है माहौल

hosp3

हाल में जिस प्रकार से लूट और चोरी की घटनाओं में इजाफा हुआ है. ऐसी घटनाओं से व्यापारी वर्ग और आम लोगों के बीच भय का माहौल व्याप्त है. लोगों का कहना है कि जिस तरह से अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है. यह कह पाना बड़ा मुश्किल हो गया है कि कब कहां लूट की घटना हो जाए. हमेशा मन में किसी अनहोनी को लेकर डर सा बना रहता है.

इसे भी पढ़ें : MeToo कैंपेन : लाख टके का सवाल, यौन उत्पीड़न के आरोपों से घिरे एमजे अकबर इस्तीफे देंगे? 

रेकी कर देते हैं घटना को अंजाम

लूट और चोरी की घटना को अंजाम देने से पहले अपराधी रेकी करते हैं. बता दें कि बुधवार को 8 अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने बताया कि यह सभी मिल कर दो बड़ी लूट की घटना को अंजाम देने वाले थे. इसके लिए इन लोगों द्वारा रेकी भी कर ली गई थी. लेकिन समय रहते हुए पुलिस द्वारा सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया. दो बड़ी लूट की घटना को रोक दिया गया. अरगोड़ा और धुर्वा में लूट की घटना का अंजाम देने से पहले भी अपराधियों ने रेकी की थी.

इसे भी पढ़ें : नीतीश कुमार को निशाना बनाकर फेंका चप्पल, दिखाये काले झंडे 

कार्रवाई के नाम पर पुलिस सिर्फ दर्ज करती है एफआइआर

लूट और चोरी की घटना के बाद पुलिस कार्रवाई के नाम पर सिर्फ एफआइआर दर्ज करके रह जाती है. लूट और चोरी की अधिकतर घटनाओं का खुलासा करने में पुलिस नाकाम रही है. अपराधी पुलिस की पकड़ से काफी दूर रहते हैं. कई बार तो पुलिस पता तक नहीं लगा पाती है कि किसके द्वारा लूट की घटना को अंजाम दिया गया है.

इसे भी पढ़ें : राफेल डील पर फ्रांस मीडिया का दावा,  दसॉ एविएशन के पास रिलायंस के अलावा कोई दूसरा विकल्प था ही नहीं 

हाल में हुई लूट और चोरी की घटनाएं

5 अक्टूबर को सदर एरिया के बांधगाड़ी मुहल्ले में आइसीआइसीआइ बैंक में कार्यरत प्रदीप कुमार रवि के फ्लैट से चोरों द्वारा लगभग सात लाख के जेवरात समेत कैश की चोरी कर ली गई.

7 अक्टूबर को हरमू स्थित मुक्ति गैस एजेंसी से लुटेरों ने हथियार के बल पर दिनदहाड़े लगभग चार लाख रुपए लूट लिए गए.

8 अक्टूबर को धुर्वा थाना एरिया के शर्मा मार्केट स्थित बर्मन ज्वेलर्स से अपराधियों ने लगभग 30 लाख की ज्वेलरी लूटकर फरार हो गए.

इसे भी पढ़ें : सफाई व्यवस्था संभाल रही एस्सेल इंफ्रा से नगर विकास मंत्री की चलती है कमीशनखोरी :  सुबोधकांत सहाय

पुलिस कर रही है हर संभव प्रयास

रांची एसएसपी अनीश गुप्ता कहते हैं कि लूट और चोरी की घटना का अंजाम देने वाले अपराधी पहले रेकी करते हैं. फिर घटना का अंजाम देते हैं. ऐसी घटना पर रोक लगाने के लिए पुलिस हर संभव प्रयास कर रही है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: