BiharCorona_UpdatesLead News

पटना में लॉकडाउन हटते ही बेकाबू हुआ माहौल, सड़कों पर लगी वाहनों की कतार

Patna: बिहार में कोरोना संक्रमण की कम होती संख्या को देखते हुए सीएम नीतीश कुमार ने लागू लॉकडाउन को हटा दिया है. ऐसे में गाइडलाइन के अनुसार लोगों को शाम सात बजे तक निजी-सार्वजनिक वाहनों से और पैदल आवागमन की अनुमति दी गई है.

लेकिन जिस हिसाब से पटना की सड़कों पर वाहनों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है उससे लगता है कोरोना का प्रकोप जल्द ही वापस आने वाला है. आलम ये है कि पुलिस वाले चालान काटते-काटते थक गए हैं लेकिन लोगों को इससे भी कोई फ़र्क नहीं पड़ रहा है.

advt

वहीं बेकाबू होते हालात को देखते हुए पटना के ASI मिथिलेश कुमार सुमन ने लोगों से अनुरोध करते हुए कहा कि लोग बेवजह सड़कों पर घूम रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – 11 से 13 जून तक झारखंड में भारी बारिश की संभावना, बंगाल की खाड़ी में बन रहा है लो प्रेशर

हम उनसे ऐसा न करने का अनुरोध करते हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि वह सुबह से जुर्माना वसूल रहे है लेकिन लोग समझने को तैयार नहीं.

आपको बता दें कि लॉकडाउन खत्म होने की जानकारी खुद सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट करके दी. उन्होंने कहा, ‘लॉकडाउन से कोरोना संक्रमण में कमी आई है.

अतः लॉकडाउन खत्म करते हुए शाम 7:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा. 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ सरकारी एवं निजी कार्यालय 4:00 बजे अपराह्न तक खुलेंगे.

इसे भी पढ़ें –उपेंद्र कुशवाहा ने साधा एक तीर से दो निशाना, हेमंत सोरेन से किया ये आग्रह

दुकान खुलने की अवधि 5:00 बजे अपराह्न तक बढ़ेगी. ऑनलाइन शिक्षण कार्य किए जा सकेंगे. निजी वाहन चलने की अनुमति रहेगी. यह व्यवस्था अगले एक सप्ताह तक रहेगी. अभी भी भीड़-भाड़ से बचने की आवश्यकता है.’

आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में पाबंदियों पर निर्णय हुआ और गृह विभाग ने आदेश भी जारी कर दिया. बाद में मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण, डीजीपी एसके सिंघल और गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद ने पाबंदियों और छूट की जानकारी ऑनलाइन प्रेस कांफ्रेंस में दी.

इसे भी पढ़ें – केंद्र सरकार का किसानों को तोहफा- धान सहित कई फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाया

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: