Garhwa

बर्ड फ्लू के खतरे से बेफिक्र, पक्षियों से अपनी दोस्ती निभा रहा है यह शख्स   

Garhwa: कोरोना के खतरे के साथ ही लोगों में बर्ड फ्लू का भी डर है. देशभर में जगह-जगह पक्षी मृत स्थिति में पाए जा रहे हैं. पक्षियों की ऐसी हालत को देखकर लोग काफी डरे हुए हैं. लेकिन गढ़वा का रहने वाला एक शख्स अभी भी पक्षियों के साथ अपनी दोस्ती निभा रहा है. तस्वीर में साफ देख जा सकता है कि विभिन्न प्रजातियों के पक्षी साथ वह कैसी अटखेलियां कर रहा है. इन्हें देखकर लगता है कि जैसे  इनका जन्मों का नाता हो.

पेशे से व्यवसायी है अमित गुप्ता

तस्वीरों में दिखने वाला ये शख्स गढ़वा का एक प्रतिष्ठित व्यवसायी अमित गुप्ता है. अमित पिछले 2 सालों से पक्षियों के साथ की गयी अपनी दोस्ती निभा रहा है. अमित बतातें है कि उनकी पक्षियों से दोस्ती की कहानी पानी पिलाने से शुरु हुई थी. अब वे रोजाना सुबह हजारों पंक्षियों के लिए पानी, दाने की व्यवस्था करते हैं.इतना ही नहीं अमित ने पक्षियों के प्रजनन के लिए कई घोसला भी बनाया है.जहां तोता, मैना, कौवा, गौरैया के साथ कई प्रजाती के पंक्षी के साथ साथ बन्दर और लंगूर भी पहुंचते हैं.

इसे भी पढ़ें-  WhatsApp यूजर्स के सिग्नल और टेलीग्राम जैसे ऐप पर जाने के बाद नरम पड़े तेवर, लिया ये फैसला

परिवार और पड़ोसियों का भी मिलता है साथ

अमित बताते हैं कि उनके इस काम के लिए उनकरा परिवार और पड़ेसी भी खूब मदद करते हैं. उनके पक्षी प्रेम से परिवावालों के साथ-साथ पड़ोसी भी काफी प्रभावित हैं. पड़ोसियों ने भी अमित के कार्य की खूब सराहना की पड़ोसी शैलेन्द्र पाठक बताते हैं कि अमित रोजाना पंक्षियों और अन्य पशुओं को अलग-अलग व्यंजनों का भोजन कराते हैं. कभी चावल, तो कभी सेव, तो कभी दाल.ये सभी परोसे जाते हैं.

इसे भी पढ़ें- बस कुछ ही देर में दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान का शुभारंभ करेंगे पीएम मोदी  

Related Articles

Back to top button