न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

इलाहाबाद बैंक में गुरूवार को रही अघोषित छुट्टी, लोग होते रहे परेशान

चुनाव के नाम पर अन्य बैंकों में भी कामकाज हो रहा प्रभावित

29

Ranchi :  राजधानी के बैंकों में चुनाव को लेकर कामकाज काफी प्रभावित हो रहा है. गुरूवार को  इलाहाबाद बैंक की अधिकतर शाखाएं बंद रहीं. साथ ही बैंक के बाहर यह नोटिस भी चिपकाया गया था कि, माननीय ग्राहक गण, बैंक कर्मियों के मतदान प्रशिक्षण में जाने की वजह से दिनांक 25.4.2019 को किसी भी ग्राहक के साथ कैश का लेन-देन नहीं होगा. प्रबंधक. इस सूचना की वजह से अधिकतर ग्राहक आज शाखाओं में जाकर वापस लौट गये. उन्हें शुक्रवार की सुबह बुलाया गया है.

बैंक में अन्य कर्मियों के रहने पर भी किसी तरह का बैंकिंग ट्रांजैक्शन नहीं हो पाया. कमोबेश यही स्थिति यूनियन बैंक की भी रही. जहां कई बार नेटवर्किंग फेल ही होती रही. इससे आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. भारतीय स्टेट बैंक में भी पहले की जगह कम कर्मी बैंकिंग गतिविधियों का निबटारा कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – धनबाद लोकसभा सीट : चंद कांग्रेसी नेताओं ने ही कीर्ति आजाद के रास्ते में बिछा दिये हैं कांटे

इस बार चुनाव ड्यूटी में महिला कर्मियों को भी मिलेगी ड्यूटी

राज्य निर्वाचन पदाधिकारी एल ख्यिांग्ते के अनुसार, राज्यभर में चार चरणों में लोकसभा सीटों के लिए मतदान कराया जायेगा. मतदान में 2.50 लाख से अधिक मतदान कर्मी लगाये जायेंगे. इस बार राज्यभर में 29 हजार से अधिक मतदान केंद्र बनाये गये हैं. प्रत्येक मतदान केंद्रों पर पांच से छह मतदान कर्मी लगाये जायेंगे. इसके अलावा सेक्टोरल मजिस्ट्रेट, उड़न दस्ता और अन्य टीम भी बनायी जा रही है.

इसलिए न सिर्फ बैंक कर्मियों को बल्कि अन्य सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में काम करनेवाले कर्मचारियों को भी चुनाव कार्य में लगाया जा रहा है. इनका प्रशिक्षण जिला निर्वाची पदाधिकारी कार्यालय की तरफ से अलग-अलग दिन दिया जा रहा है. प्रशिक्षण में इवीएम का संचालन और वीवीपैट मशीन से प्रिंट आउट निकालने की जानकारी दी जा रही है.

इसे भी पढ़ें – पश्चिम बंगाल का अवैध कोयला झारखंड के जामताड़ा से पार कराया जाता है, प्रति ट्रक 20 हजार वसूलती है…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: