Main SliderWorld

ब्रिटेन की कंपनी का दावा : कोरोना के लिए बनी प्रोटीन आधारित दवा के क्लीनिकल ट्रायल सफल

London :  ब्रिटेन की एक जैव प्रौद्योगिकी कंपनी ने सोमवार को कोविड-19 के लिए प्रोटीन-आधारित उपचार के क्लीनिकल ट्रायल के अच्छे परिणाम मिलने की सोमवार को घोषणा की और कहा कि इससे मरीजों की गहन देखभाल की जरूरत “बहुत” कम हो गई.

‘साइनरजेन’ ने कहा कि उसका एसएनजी001 फॉर्मूलेशन इंटरफेरॉन बीटा नामक एक प्रोटीन का उपयोग करता है, जिसे शरीर वायरल संक्रमण होने पर उत्पन्न करता है. इसे इस उम्मीद के साथ कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों के फेफड़ों में सीधे एक नेबुलाइजर का उपयोग करके डाला जाता है कि इससे उनके शरीर में एक प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया प्रेरित होगी.

इसे भी पढ़ेंः कोरोना की चपेट में पुलिस विभाग, राज्य के 230 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, अब तक 11 स्वस्थ हुए

Catalyst IAS
ram janam hospital

सफलता का संकेत हो सकता है

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

साइनरजेन के सीईओ रिचर्ड मार्सडेन ने कहा, ‘‘कोविड-19 मरीजों में एसएनजी001 का यह आकलन अस्पताल में भर्ती हुए कोविड-19 रोगियों के उपचार में एक बड़ी सफलता का संकेत हो सकता है.’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम आज घोषित परीक्षण परिणामों से खुश हैं, जिससे पता चला है कि एसएनजी001 अस्पताल में भर्ती कोविड-19 रोगियों की संख्या को बहुत कम कर देती है.’’ कंपनी ने कहा कि इसके अलावा एसएनजी001 से सांस लेने में दिक्कत भी काफी कम हो गई जो कोविड-19 संक्रमित मरीजों के मुख्य लक्षणों में से एक है.  परीक्षणों से पता चला है कि दवा लेने वाले मरीजों के लिए अस्पताल में भर्ती रहने वाला समय भी कम हो गया.

इसे भी पढ़ेंः गहलोत का पायलट पर बड़ा हमला, कहा- वो निकम्मा और नकारा लोगों को लड़वा रहा है, मैं सब्जी बेचने नहीं आया सीएम हूं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button