न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

उद्धव ठाकरे ने कांग्रेसी नारा इस्तेमाल किया ‘चौकीदार चोर है’

34

Pandharpur (Maharashtra) : शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सोमवार को अपनी वरिष्ठ सहयोगी भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर परोक्ष हमला करने के लिए ‘चौकीदार चोर है’ के नारे का इस्तेमाल किया. विपक्षी पार्टी कांग्रेस राफेल सौदे के संदर्भ में प्रधानमंत्री के लिए यह नारा इस्तेमाल करती रही है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने फ्रांस के साथ 58000 करोड़ रुपये के राफेल सौदे तथा उसके ऑफसेट अनुबंध देने में अनियिमतताओं और पक्षपात का दावा करने के लिए ‘चौकीदार चोर है’ का नारा बार बार बोला है और मोदी पर निशाना साधा है.
सोलापुर जिले में इस मंदिर नगरी में एक रैली में ठाकरे ने एक घटना का उल्लेख करते हुए अलग संदर्भ में इस नारे का इस्तेमाल किया. उन्होंने कहा, ‘‘राज्य के एक दौरे के दौरान एक किसान ने कीट संक्रमित नींबू का पौधा दिखाया. यह पौधा कीटनाशक बनाने के लिए उपयोग किया जाता है. लेकिन यह खुद ही कीट के हमले के गिरफ्त में आ गया था. किसान ने मुझसे कहा कि जीवन में पहली बार उसने नींबू के पौधे को संक्रमित होते देखा है जबकि इसके पौधे कीटनाशक बनाने के लिए तैयार किये जाते रहे हैं। मैंने उससे कहा कि अब दिन बदल गये हैं. चौकीदार ही चोर बन गये हैं.’’
उन्होंने मराठी में बोलते हुए ‘‘पाहरेकरी’’ शब्द का उपयोग किया जिसका अर्थ चौकीदार भी होता है. ठाकरे का राजनीतिक दल शिवसेना केंद्र और महाराष्ट्र में भाजपा के साथ सरकार में शामिल है. ठाकरे ने वैसे तो किसी का नाम नहीं लिया लेकिन उनके बयान का महत्व किसी से छिपा नहीं है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: