न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रामलला के दर्शन कर बोले उद्धव, कानून बनायें, अध्यादेश लायें, मंदिर बनायें, हिंदुओंं की भावनाओं से खिलवाड़ न करें

उद्धव ठाकरे ने कहा कि कल से मैं अयोध्या में हूं. मेरी अयोध्या यात्रा सफल रही है. संतों से मैंने कहा कि जो कार्य हम करने जा रहे हैं, वह आपके सहयोग के बिना पूरा नहीं हो सकता.

19

Lucknow : शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अयोध्या में रविवार को रामलला के दर्शन किये. दर्शन के बाद उन्होंने प्रेस को संबोधित किया.  इस क्रम में उद्धव ठाकरे ने कहा कि कल से मैं अयोध्या में हूं. मेरी अयोध्या यात्रा सफल रही है. संतों से मैंने कहा कि जो कार्य हम करने जा रहे हैं, वह आपके सहयोग के बिना पूरा नहीं हो सकता. कहा कि पूरा देश इंतजार कर रहा कि राम मंदिर कब बनेगा. हम कब तक इंतजार करेंगे. साथ ही उद्धव ने कहा कि योगी जी कहते हैं कि वहां मंदिर था है और रहेगा. लेकिन हमारी धारणा है कि मंदिर दिखना चाहिए.  मंदिर जल्द से जल्द पूरा होना चाहिए. उसके लिए कानून बनायें अध्यादेश लायें, शिवसेना साथ देगी. कुछ भी करिए लेकिन मंदिर जल्द बनाइए. पत्रकारों के समक्ष उद्धव ने कहा कि हिंदुओं की भावनाओं से खिलवाड़ नहीं होना चाहिए. अटल जी ने कहा कि था हिंदू मार नहीं खायेगा. वो दिन चले गये. अब हिंदू ताकतवर हो गया है. अब हिंदू मार तो खायेगा ही नहीं, अब चुप भी नहीं बैठेगा.

सरकार मंदिर नहीं बनायेगी तो मंदिर तो बनेगा लेकिन फिर यह सरकार नहीं बनेगी

रामलला के दर्शन के संदर्भ में ठाकरे ने कहा कि उस जगह में कुछ तो चेतना है. लेकिन दर्शन के लिए जाते वक्त मुझे लगा कि मैं रामलला के दर्शन के लिए मंदिर जा रहा या जेल जा रहा हूं. ठाकरे ने भाजपा पर हमलावर होते हुए कहा कि चुनाव से पहले भाजपा ने कहा था कि मंदिर बनाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे. आप सिर्फ चुनाव से पहले ये बात करते हैं. अगर मामला कोर्ट में होने की बात कर रहे तो लोगों से साफ कह दें कि मंदिर भी सिर्फ चुनावी जुमला था. आप लोगों से कह दें कि आपसे ये नहीं हो पायेगा. हिंदुओं की भावनाओं से खिलवाड़ न करें. आज की सरकार ताकतवर है, अगर यह सरकार मंदिर नहीं बनायेगी तो कौन बनायेगा. अगर यह सरकार मंदिर नहीं बनायेगी तो मंदिर तो बनेगा लेकिन फिर यह सरकार नहीं बनेगी. इससे पूर्व शनिवार को अपने परिवार के साथ अयोध्या पहुंचे उद्धव ने सरयू तट पर आरती की.

इस क्रम में उन्होंने साधू संतों और महाराष्ट्र से हजारों की संख्या में आये शिवसैनिकों को संबोधित करते हुए भाजपा और मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. उद्धव ठाकरे ने कहा कि जब वे अयोध्या आ रहे थे, तो लोग उनसे पूछ रहे थे कि क्या राजनीति करने पहुंच रहे हो. कहा कि मैं यहां राजनीति करने नहीं आया हूं. मैं आज कुंभकर्ण बनी भाजपा को जगाने आया हूं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: