न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रिम्‍स में उड़ी लालू यादव की नींद, बढ़ा डिप्रेशन का लेवल

तेज प्रताप तलाक प्रकरण के बाद 6 घंटे भी नहीं सो पा रहे हैं लालू यादव

105

Ranchi: चारा घोटाला में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के जीवन में एक के बाद एक नयी घटनाएं घट रही हैं. चारा घोटाला में दोषी करार दिये जाने के बाद उन्हें सजा सुनायी गयी. इस बीच तबी‍यत बिगड़ने के कारण लालू प्रसाद इन दिनों रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाजरत हैं. इधर हाल के दिनों हुए पारिवारिक उथल-पथल ने लालू प्रसाद की मानसिक तनाव और बढ़ा दी है. लालू प्रसाद का इलाज कर रहे डॉक्टरों का कहना है कि तनाव के कारण लालू की मानसिक परेशानी बढ़ी हुई है. उन्हें रात में नींद नहीं आ रही है. लालू प्रसाद यादव की परेशानियां कम ना होकर बढ़ती ही जा रही है. बेटे तेज प्रताप और बहू ऐश्वर्या राय के बीच हुए पारिवारिक कलह ने लालू यादव की रातों की नींद उड़ा कर रख दी है.

इसे भी पढ़ें – झारखंड में उग्रवादी पकड़ हो रही कमजोर, पिछले चार साल में एनकाउंटर में 76 उग्रवादी मारे गये, 949 हुए गिरफ्तार

मानसिक तनाव से बढ़ा डिप्रेशन लेवल

लालू यादव को रात में नींद नहीं आ रही और जगने के कारण लालू की तबी‍यत पर असर पड़ रहा है. पारिवारिक विवाद के कारण लालू यादव का डिप्रेशन लेवल बढ़ गया है. रिम्स में इलाज कर रहे डॉक्टर ने कहा कि लालू यादव को दोपहर में कुछ घंटे नींद लेने का परामर्श दिया गया है. डॉ डीके झा ने बताया कि लालू यादव 24 घंटे में 6 घंटे भी सो नहीं पा रहे हैं. वहीं पिछले दिनों लालू यादव को चक्कर आ रहा था. तब उन्‍हें सलाह दी गयी कि वह जब भी सो कर उठें तो अचानक जमीन पर ना खड़ा हों,  थोड़ी देर बेड पर ही बैठने के बाद धीरे-धीरे अपने कदमों को जमीन पर रखकर खड़े हों.

इसे भी पढ़ें – एक सप्ताह में ही स्थापना दिवस समारोह का टेंट निर्माण की टेंडर का शर्त बदला

14-15 बीमारियों से ग्रसित हैं लालू प्रसाद

डॉ डीके झा ने बताया कि लालू प्रसाद यादव 14-15 बीमारियों से ग्रसित हैं. किडनी भी 50 प्रतिशत ही काम कर रही है. शुगर कंट्रोल के लिए इंसुलि‍न दी जा रही है. हार्ट और ब्लड प्रेशर की भी दवाई चल रही है. ऐसे में उन्हें मानसिक संतुलन के लिए समुचित नींद की आवश्यकता है. लेकिन, पारिवारिक विवाद  के कारण वे सो नहीं पा रहे हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: