न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

यूबीआई का ग्राहक सेवा केंद्र तीन माह से बंद, ग्राहक परेशान

100

Simdega : कोलेबिरा स्थित यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का ग्राहक सेवा केंद्र  (बीसी) विगत 3 महीने से बंद है. लगभग 3000  ग्राहक परेशान है. ज्ञात हो कि 6 जुलाई 2018 को सेवा केंद्र के संचालक सुनील कुमार नाग के द्वारा बैंक से पैसा लाने के क्रम में रास्ते में लुटेरों द्वारा पैसा लूट लिया गया था तब से सेवा केंद्र को संबंधित बैंक द्वारा बंद करा दिया गया है. जिसके कारण इस सेवा केंद्र में खोले गए 3000 खातेदारी जिसमें वृद्धा पेंशन धारी, छात्र-छात्राएं के अलावे अन्य लोगों द्वारा खाता खोले गए हैं. पैसा नहीं मिलने के कारण इन लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

इसे भी पढ़ेंःएसपी अमरजीत बलिहार हत्याकांड में दोनों नक्‍सलियों को फांसी की सजा

पैसा नहीं मिलने के कारण बेटे का नहीं हो पा रहा इलाज

ज्ञात हो कि इसके अंदर से फिंगरप्रिंट निशान के माध्यम से लोगों को भुगतान किया जाता था. जब इस केंद्र के खाता धारी यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया कोलेबिरा शाखा पैसा निकालने जाते हैं तो वहां पैसा नहीं दिया जाता है. ललिता देवी, प्यारी देवी एवं उर्मिला देवी का कहना है कि पैसा नहीं मिलने के कारण बीमार बेटे का इलाज नहीं करा पा रहे हैं. जब वह बैंक पैसा निकालने के लिए जाते हैं तो बैंक से उन्हें लौटा दिया जाता है.

सेवा केंद्र के संचालक सुनील नाग ने कहा कि 6 जुलाई की घटना के बाद बैंक द्वारा हमारे केंद्र को बंद कर दिया गया है. जिसके कारण काफी परेशानी हो रही है. ग्राहक प्रतिदिन आते हैं और पैसा की मांग को लेकर बहुत परेशान करते हैं. इस संबंध में मेरे द्वारा बैंक से अनेकों बार संपर्क किया गया लेकिन वहां से यही जवाब मिलता है कि रिजनिंग ऑफिस से कोई जवाब नहीं आया है.

palamu_12

इसे भी पढ़ेंःबोकारो सेक्टर- 9 : स्ट्रीट 11 में डायरिया से पिता-पुत्री की मौत

रीजनल आफिस से जवाब आने के बाद ही कुछ कहेंगे

इस संबंध में यूबीआई बैंक कोलेबिरा के शाखा प्रबंधक संपर्क करने पर उन्होंने बतलाया कि लूट की घटना के बाद रीजनल ऑफिस से केंद्र को बंद किया गया है. हमारे द्वारा रीजनल से मांगे गए सारे कागजात उपलब्ध करा दिये गए हैं. उम्मीद है कि कुछ दिन के बाद इस संबंध में जवाब मिलेगा. रीजनल से जवाब आने के बाद ही केंद्र को पुनः चालू किया जा सकता है. इधर केंद्र के खाता धारियों का कहना है कि जल्द से जल्द इस केंद्र को नहीं खोला गया तो वे लोग यूबीआई बैंक कोलेबिरा शाखा का घेराव करेंगे. कोलेबिरा पुलिस ने घटना में संलिप्त अपराधी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: