Sports

टाये ने बीच में छोड़ा IPL, कहा आस्ट्रेलिया के कई क्रिकेटर कर सकते हैं अनुसरण

New Delhi :  आस्ट्रेलिया और राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाये ने भारत में कोरोना मामलों के बढने के कारण अपने देश में प्रवेश निषेध होने की आशंका से IPL बीच में ही छोड़ दिया और दावा किया कि आस्ट्रेलिया के कई क्रिकेटर यह फैसला ले सकते हैं.

 

टाये ने कहा कि उनके गृहनगर पर्थ में भारत से जाने वालों के पृथकवास के बढते मामलों के कारण उन्होंने यह फैसला लिया. टाये ने रॉयल्स के लिये अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है और उन्हें एक करोड़ रूपये में खरीदा गया था.

इसे भी पढ़ेंः तीरंदाजी युगल दीपिका और अतनु को स्वर्ण, विश्व में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

 

Catalyst IAS
ram janam hospital

टाये ने सोमवार को दोहा से ‘सेन रेडियो’ से कहा ,‘‘ इसके कई कारण है लेकिन मुख्य कारण यह है कि पर्थ में भारत से लौटने वाले लोगों के होटलों में पृथकवास के मामले बढ गए हैं. पर्थ सरकार पश्चिम आस्ट्रेलिया में प्रवेश करने वालों की संख्या में कटौती करने की कोशिश में है.’’

 

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

उन्होंने कहा कि बबल में रहने की थकान भी एक कारण है.उन्होंने कहा ,‘‘ मैने सोचा कि देश में प्रवेश नहीं मिले, उससे पहले ही रवाना हो जाऊं. बबल में लंबा समय बिताना काफी थकाऊ है. अगस्त से अब तक मैं सिर्फ 11 दिन बबल से बाहर रहा हूं और अब घर जाना चाहता हूं.’’

इसे भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री हेमंत ने गुजरात के सीएम को लिखा पत्र, कहा – ऑक्सीजन सिलेंडर, टैंक समेत अन्य उपकरणों की जल्द डिलीवरी करायें

 

ब्रिटेन और न्यूजीलैंड समेत कई देशों ने भारत से यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है. आस्ट्रेलिया ने भी उड़ानों में 30 प्रतिशत कटौती कर दी है और आगे प्रतिबंध की आशंका है चूंकि भारत में पिछले कुछ दिनों से तीन लाख मामले रोज आ रहे हैं.

 

IPL में आस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस भी खेल रहे हैं. टाये ने कहा कि कई खिलाड़ी लौटने की सोच रहे हैं.

 

उन्होंने कहा ,‘‘ चिंता तो है. मेरे लौटने की बात पता चलते ही कइयों ने संपर्क किया. उन्होंने पूछा कि मैं किस रास्ते से जा रहा हूं. भारत में रोज तीन लाख से ज्यादा मामले आ रहे हैं और ये वो मामले हैं जो आधिकारिक है. शायद आंकड़ा इससे भी अधिक हो.’’

 

टाये ने कहा ,‘‘ IPL और बीसीसीआई ने हमें सुरक्षित रखा है लेकिन कोरोना से जूझ रहे लोगों को देखकर बुरा लगता है और हम क्रिकेट खेल रहे हैं.’’ इससे पहले रॉयल्स के लियाम लिविंगस्टोन भी यात्रा प्रतिबंध लागू होने से पहले ब्रिटेन लौट गए.

 

क्रिकेट आस्ट्रेलिया और आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर संघ ने संयुक्त बयान में कहा कि वे IPL में शामिल अपने क्रिकेटरों, कोचों और कमेंटेटरों के संपर्क में हैं और हालात पर नजर रखे हुए हैं.

इसे भी पढ़ेंः पत्नी का सिर धड़ से अलग कर खुद को आग के हवाले किया

Related Articles

Back to top button