ChatraCrime NewsJharkhandTOP SLIDER

नक्सली कमांडर कारू यादव के लिए लेवी वसूली करनेवाले 2 युवक गिरफ्तार

चतरा के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों से दोनों को पकड़ा गया

Dharmendra pathak

Chatra : चतरा पुलिस को माओवादी नक्सलियों के विरुद्ध बड़ी सफलता है. पुलिस ने एसपी ऋषभ झा को मिली गुप्त सुचना के आधार पर दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों से माओवादी कमांडर कारू यादव के लिए रेकी व लेवी वसूलने वाले दो कुरियर ब्वॉय को गिरफ्तार किया है.

इसे भी पढ़ें:झारखंड : छह से 10 दिसंबर तक राज्य के मेडिकल कॉलेजों में होगा एडमिशन

पहली गिरफ्तारी  गिद्धौर थाना क्षेत्र के ब्रह्नपुर मोड़ से हुई. इसमें सिन्दुआरीकला गांव निवासी स्व. रामसहाय महतो के पुत्र प्रयाग दांगी का गिरफ्तार किया गया.प्रयाग दांगी भाकपा माओवादी संगठन का समर्थक है. गिरफ्तार प्रयाग के पास से पुलिस ने  भाकपा माओवादी का हस्तलिखित पोस्टर भी बरामद किया है. थाना प्रभारी सुशील कुमार ने बताया कि प्रयाग दांगी माओवादी कमांडर कारू यादव के लिए कुरियर और लेवी वसूली का काम करता था.

इसे भी पढ़ें:पूर्व विधायक जलेश्वर महतो के समर्थक के मुंशी को गोली मारने का प्रयास, मुंशी बोले- विधायक ढुल्लू के समर्थकों से मेरी जान को खतरा

नागेश्वरी देवी की हत्या में शामिल था मोती गंझू

इधर दूसरी गिरफ़्तारी  पथलगड्डा थाना क्षेत्र के कोराम्बे मुढेसा गांव से हुई है. यहां से मोती गंझू नामक माओवादी समर्थक को गिरफ्तार किया गया है. थाना प्रभारी निरंजन मिश्रा ने बताया कि मोती गंझू 18 अक्टूबर को माओवादियों द्वारा मारी गयी नागेश्वरी देवी की हत्या में संलिप्त था. मोती गंझू ने ही नागेश्वरी की रेकी कर माओवादियों को सूचना दी थी. दोनों नक्सली समर्थक नक्सली कमांडर कारू यादव के लिए रेकी, लाइजनिंग के साथृसाथ संवेदकों से लेवी वसूलने का कार्य कर रहे थे. दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

इसे भी पढ़ें:छात्र ध्यान दें, बदल जायेगा NEET और JEE Main का सिलेबस

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: