न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बोकारोः बेरमो में दो युवकों ने माहौल बिगड़ने से बचाया, एक आरोपी गिरफ्तार  

जबरन जय श्रीराम का नारा लगवाने के आरोप में युवक गिरफ्तार

1,586

Bermo:  गोविंदुपर बस्ती निवासी 22 वर्षीय एक शराबी युवक ने यहां वर्षों से कायम सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने का प्रयास किया. लेकिन दो युवकों और दोनों समुदाय के प्रबुद्ध लोगों की सूझबूझ व पुलिस की तत्परता से माहौल बिगड़ने से बचा. घटना मंगलवार सुबह लगभग साढ़े सात बजे की है.

इसे भी पढ़ेंः गुजरात में पिछले 5 साल के दौरान सरकारी नौकरी देने के मामले में 85 फीसदी की गिरावट

क्या है मामला

पुलिस को दिये बयान में राजाबाजार निवासी 62 वर्षीय हाजी गयासुद्दीन अंसारी ने कहा है कि बोकारो थर्मल कार्मेल स्कूल के समीप कब्रिस्तान में मंगलवार की सुबह लगभग साढ़े सात बजे वे फातिया पढ़ रहे थे.

इसी समय गोविंदपुर निवासी स्व श्रद्धानंद पांडेय का पुत्र जीतेश पांडेय चहारदीवारी से कूद कर कब्रिस्तान में प्रवेश कर गया. युवक ने उनके साथ बदतमीजी की और रुपये मांगने लगा. रुपया नहीं देने पर उनसे जयश्री राम का नारा लगाने को कहा.

नारा नहीं लगाने पर मारपीट करने लगा. इस मारपीट में हाजी साहब जख्मी हो गये.

इसे भी पढ़ेंः अयोध्या विवादित भूमि मामलाः जल्द सुनवाई के लिये पक्षकार ने सुप्रीम कोर्ट में दी अर्जी 

गोविंदपुर के ही दो युवकों ने हाजी साहब को बचाया

घटना के दौरान ही गोविंदपुर बस्ती के युवक अरुण कुमार की नजर हाजी साहब से मारपीट करते जीतेश पर  पर पड़ी. अरुण ने शोर मचाया. शोर सुनकर एक अन्य युवक देव दौड़कर वहां आया. दोनों ने मिलकर हाजी साहब को जीतेश से बचाया.

SMILE

जीतेश दोनों युवकों को देखकर भाग गया. इसके बाद हाजी साहब ने घटना की सूचना अन्य लोगों और थाना को जाकर दी.

दोनों समुदाय के लोगों ने की पहल

घटना की जानकारी पाकर दोनों ही समुदायों के प्रबुद्ध लोग थाने में जमा हुए. इनमें गोविंदपुर एफ पंचायत के मुखिया गोपाल रजक, काछो पंचायत के मुखिया कमरुल अंसारी, मो सुजायत, अनवर आलम, योगेंद्र गिरी, मंजूर आलम, लियाकत अंसारी, अख्तर खान, भागीरथ शर्मा, अख्तर अंसारी सहित अन्य लोग थे. पुलिस ने इनके आग्रह पर समुचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया.

पुलिस ने की त्वरित कार्रवाई

घटना के बाद स्थानीय थानेदार सह इंस्पेक्टर ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सशस्त्र बलों के साथ आरोपी युवक जीतेश पांडेय के आवास पर छापामारी की और उसे दबोच लिया. साथ ही झारखंड चौक, लाल चौक सहित अन्य चौक-चैराहों पर पुलिस की तैनाती की गयी है. सूचना पाकर बेरमो के सीओ मनोज कुमार भी बोकारो थर्मल थाना में कैंप कर रहे हैं. घटना के दौरान हाजी साहब को बचाने वाले दोनों युवकों गोविंदपुर निवासी अरुण एवं देव की सराहना स्थानीय स्तर पर हो रही है.

आरोपी युवक पर मामला दर्ज

हाजी गयासुद्दीन के लिखित आवेदन पर स्थानीय थाना में आरोपी युवक जीतेश  पांडेय पर कांड संख्या 84/2019 भादवि की धारा 448,153 ए,295,295 ए,307,323 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर उसे तेनुघाट उपकारा भेज दिया गया है.

इसे भी पढ़ेंः RU ने सॉफ्टवेयर गड़बड़ी बताकर किया B.ED का मेरिट लिस्ट कैंसिल, एडमिशन नहीं लेने के दिये निर्देश

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: