National

योगी सरकार के दो सालः पटरी पर लौटी कानून-व्यवस्था, 73 अपराधी ढेर- सीएम

विज्ञापन

Lucknow: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अपने कार्यकाल के दो साल पूरे कर लिये हैं. इस मौके पर सूबे के मुखिया अपनी सरकार की उपलब्धियां गिना रहे हैं.

सरकार के दो साल पूरे होने को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इन दो सालों में राज्य में एक भी दंगा नहीं हुआ. इस दौरान कानून-व्यवस्था नजीर बनी और पटरी पर लौटी, करीब 12000 अपराधियों ने आत्मसमर्पण किया और 70 से अधिक कुख्यात अपराधी मारे गये.

इसे भी पढ़ेंःअनिल अंबानी को जेल जाने से मुकेश ने बचाया, मदद के लिए भैया-भाभी को कहा शुक्रिया

advt

किसानों का कर्ज हुआ माफ

इस दौरान उन्होंने कहा कि आज उप्र में निवेश का माहौल बना है. पिछले दो साल में डेढ़ लाख करोड़ रूपये का निवेश हुआ. पिछले 10 साल से कहीं ज्यादा निवेश गत दो साल में हुआ.


हमारी सरकार में बिचौलियों पर लगाम कसी गयी, किसानों को एमएसपी के साथ-साथ लागत से डेढ़ गुना अधिक दाम मिल रहा है. हर किसान का औसतन 60 हजार रूपये का कर्ज हमने माफ किया है.

अपनी सरकार के दो साल पूरे होने पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा, 12 करोड़ किसानों के खाते में दो-दो हजार रूपये, लघु किसानों को साल भर में मिलेंगे छह हजार रूपये, सालों से लटकी वाणसागर परियोजना पूरी की गयी.

इसे भी पढ़ेंःगोवाः देर रात प्रमोद सावंत ने ली सीएम पद की शपथ, सुदीन धावलीकार और विजय सरदेसाई होंगे डिप्टी सीएम

दो सालों में नहीं हुए एक भी दंगे

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस ने आजादी के बाद प्रदेश में सबसे ज्यादा शासन किया, कांग्रेस राज में यूपी बीमारू राज्य बना था. 1990 के बाद से सपा-बसपा का शासन रहा, इस दौरान प्रदेश के अंदर अराजकता, हत्या, लूट दंगे हो रहे थे. भाजपा के सत्ता में आने के बाद प्रदेश में एक भी दंगा नही हुआ.

उत्तर प्रदेश में दो साल में 15 नये मेडिकल कालेज खोले गये. टेली मेडिसिन सुविधा आरंभ कराई जा रही है. बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान को आगे बढ़ाया तथा एक करोड़ से अधिक लोगों तक एलपीजी गैस कनेक्शन पहुंचाये गए.

इसे भी पढ़ेंःPNB फ्रॉड मामला: लंदन की अदालत ने नीरव मोदी के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया, जल्द हो सकती गिरफ्तारी

Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close