न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

दो फाड़ हुआ राजद, गौतम सागर राणा ने बनायी राष्ट्रीय जनता दल लोकतांत्रिक पार्टी

130

Ranchi : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को फिर से एक बार बड़ा झटका लगा है. राष्ट्रीय जनता दल झारखंड में दो फाड़ हो गया है. गौतम सागर राणा को अध्यक्ष पद से हटाने के बाद से ही पार्टी के अंदर सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था. उसके बाद से ही यह कयास लगाये जा रहे थे कि आरजेडी दो भागों में बंट जाएगा. आखिर में हुआ भी वही. गौतम सागर राणा की अध्यक्षता में राष्ट्रीय जनता दल लोकतांत्रिक का गठन किया गया है. कुछ दिन पहले ही राजद ने गौतम सागर राणा को अध्यक्ष पद से हटाकर अभय कुमार सिंह को राजद का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया था. उसके बाद से ही पार्टी में अंदरखाने यह सब चल रहा था.

वहीं राजद सुप्रीमो लालू यादव चारा घोटाले के चार मामलों में रांची के बिरसा मुंडा जेल में सजा काट रहे थे. लेकिन उनके खराब स्वास्थ्य को देखते हुए रांची के रिम्स लाया गया. जहां उनका इलाज चल रहा है. वहीं लोकसभा चुनाव से पहले लालू प्रसाद यादव की करीबी माने जाने वाली अन्नपूर्णा देवी ने भाजपा का दामन थाम लिया था. जिसके बाद से ही राजद में बिखराव की स्थिति उत्पन्न हो गयी थी. अन्नपूर्णा देवी ने भाजपा की टिकट से कोडरमा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा और जीत गयीं.

इसे भी पढ़ें – दर्द-ए-पारा शिक्षक: उधार पर चल रहा जुदिका का परिवार, तंगी ने सामाजिक सम्मान भी छीना

14 में से दो सीटों पर राजद ने आजमाया था भाग्य

SMILE

राष्ट्रीय जनता दल ने झारखंड में अपनी खोई पैठ फिर से बनाने के लिए 14 में से दो सीटों पर लोकसभा चुनाव में भाग्य आजमाया था. पर इन दोनों सीटों पर भी राजद को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था. महागठबंधन के तहत पलामू से घुरन राम ने चुनाव लड़ा था.

वहीं महागठबंधन की शर्तों की अवहेलना कर चतरा से सुभाष यादव को मैदान में उतारा गया था. झारखंड विधानसभा में राजद के एक भी विधायक नहीं हैं. पलामू से विधानसभा में राजद की उम्मीद माने जाने वाले गिरिनाथ सिंह ने भी लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा का दामन थाम लिया है.

इसे भी पढें – आंगनबाड़ी सेविकाओं के लिए मोबाइल खरीदने का टेंडर फाइनल नहीं, 26 जून को पता चलेगा कौन कंपनी होगीः डॉ…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: