JharkhandJharkhand StoryKhas-KhabarKhuntiLead NewsRanchiTOP SLIDERTop Story

टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स के हुसुर (तमिलनाडु) प्लांट के लिए हुआ दो हजार इंटर पास युवतियों का चयन, कल होंगी रवाना

Ranchi: जनजातीय कार्य मंत्रालय की पहल पर खूंटी संसदीय क्षेत्र की सैकड़ों युवतियों को टाटा समूह की कंपनी टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में रोजगार का अवसर मिला है. ये युवतियां खूंटी, तमाड़, सिमडेगा, चाईबासा और सराईकेला-खरसावां जिले की है.
इन जिलों की लगभग दो हजार इंटर पास युवतियों का चयन टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स के हुसुर (तमिलनाडु) प्लांट के लिए हुआ है. केंद्रीय जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा 27 सितंबर को हटिया रेलवे स्टेशन से हुसूर के लिए विशेष ट्रेन को दोपहर 12 बजे रवाना करेंगे. इस अवसर पर मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी और गणमान्य लोग उपस्थित रहेंगे. उल्लेखनीय है कि टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स ने पिछले दिनों खूंटी, सिमडेगा, चाईबासा और सरायकेला में कैंप लगाकर इंटर पास छात्राओं का इंटरव्यू लिया था. कैंप में हजारों की संख्या में छात्राओं ने भाग लिया था. इनमें से चयनित छात्राओं का पहला जत्था कल विशेष ट्रेन से हुसूर जा रही है.

इसे भी पढ़ें: प्रदेश भाजपा ने सभी जिलों में लगाया फूड फेस्ट, दीपक प्रकाश ने कहा- अनेकता में एकता, भारत की श्रेष्ठता

क्षेत्रों में रोजगार के लिए पलायन एक बड़ी समस्या

खूंटी के सांसद सह केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने बताया कि इन क्षेत्रों में रोजगार के लिए पलायन एक बड़ी समस्या है. सबसे अधिक ट्रैफिकिंग इस क्षेत्र से होती है. इसलिए टाटा समूह के उच्चाधिकारियों से बात कर इंटर पास युवतियों को कौशल विकास के साथ रोजगार उपलब्ध कराने की बात हुई. केंद्रीय मंत्री ने बताया कि कंपनी इन युवतियों को एक साल की ट्रेनिंग देने के बाद नौकरी देगी. ट्रेनिंग के दौरान उन्हें कंपनी द्वारा आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी. छात्राओं के लिए टाटा समूह से जुड़ने का यह एक शानदार अवसर है.

Related Articles

Back to top button