न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

छतरपुर से 33 मवेशियों के साथ दो तस्‍कर गिरफ्तार

चार के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज

21

Palamu : पशु तस्करी रोकने को लेकर चलाए जा रहे अभियान के तहत पलामू जिले के छतरपुर थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. एक कंटेनर में भरकर ले जाये जा रहे 33 मवेशियों को बरामद किया गया है. बरामद मवेशियों में भैंस और काड़ा शामिल हैं. मवेशियों को बरामद करने के बाद उन्हें थाना परिसर में रखा गया है. इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. गिरफ्तार आरोपियों समेत चार के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

कहां हुई कार्रवाई ?

छतरपुर के थाना प्रभारी वासुदेव मुंडा ने बताया कि बुधवार की रात गुप्त सूचना मिली कि एनएच-98 से क्रुरता पूर्वक मवेशियों को कंटेनर में लादकर दूसरे राज्य में वध करने की नियत से ले जाया जा रहा है. सूचना मिलते कार्रवाई की गयी और संदिग्ध कंटेनर (बीआर 27जी, 2498) को रोककर उसकी तलाशी ली गयी तो वहां 33 मवेशी मिले. बाद में कार्रवाई कर कंटेनर के चालक मो. फैज खान एवं खलासी मो. जाहिद खान (दोनों बिहार के शेरघाटी जिला अंतर्गत हेमजापुर के निवासी) को गिरफ्तार किया गया.

पशु व्यापारी और वाहन मालिक मौके से फरार

थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिसिया कार्रवाई देखकर पशु व्यापारी नावा बाजार निवासी शमीम खान और वाहन मालिक बिहार के औरंगाबाद जिले के कुटुम्बा थाना क्षेत्र के विष्णुपुर निवासी साबिर अंसारी भागने में सफल रहा. उनके खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है. चालक और सहचालक को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. थाना प्रभारी ने बताया कि मवेशियों को डालटनगंज की ओर से औरंगाबाद की ओर ले जाया जा रहा था.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: