National

नागरिकता संशोधन विधेयक का विरोध कर रहे दो प्रदर्शनकारियों की पुलिस फायरिंग में मौत

Guwahati: असम के गुवाहाटी में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस गोलीबारी में घायल हुए दो लोगों की गुरुवार को मौत हो गयी. गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि एक व्यक्ति को मृत लाया गया था जबकि एक अन्य की इलाज के दौरान मौत हो गयी.

अधिकारी हालांकि मृत लोगों के नाम नहीं बता सके. उन्होंने कहा कि उनकी पहचान नहीं हो सकी है. नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ असम में हजारों की संख्या में लोग कर्फ्यू का उल्लंघन करते हुए सड़कों पर उतर आये. प्रदर्शनकारियों की पुलिस के साथ झड़पें भी हुईं.

इसे भी पढ़ें – तीसरा चरणः 62.35 प्रतिशत मतदान, पिछली बार से 1.6 प्रतिशत घटा, रांची में सबसे कम पड़े वोट

सीएम ने की शांति की अपील

असम के मुख्यमंत्री सबार्नंद सोनोवाल ने लोगों से अपील की है कि उन्हें अपनी परंपरा, संस्कृति, भाषा, राजनीतिक और जमीनी अधिकारों को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि असम अकॉर्ड की धारा 6 के तहत उनके अधिकारों की रक्षा की जायेगी.

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘कुछ लोग प्रदेश के लोगों को गुमराह करने और स्थिति को बिगाड़ने के लिए भ्रामक बयान दे रहे हैं.’

इसे भी पढ़ें – #AyodhyaVerdict  : Supreme Court ने अयोध्या  फैसले के खिलाफ दायर सभी पुनर्विचार याचिकाएं खारिज की

मेघालय में भी इंटरनेट बंद

असम की तरह अब मेघालय में भी इंटरनेट और एसएमएस सर्विस पर रोक लगा दी गयी है. यह रोक अगले 48 घंटे तक लागू रहेगी. सरकार ने तनाव को लेकर फैल रही अफवाहों पर लगाम लगाने के लिए यह कदम उठाया है.

इसे भी पढ़ें – #Maharashtra: : उद्धव सरकार ने विभाग बांटे, शिवसेना को गृह, एनसीपी को वित्त मंत्रालय,  कांग्रेस को PWD का जिम्मा

Advt

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button