ChaibasaJharkhand

चाईबासा के तांतनगर में हाट पर वर्चस्व की लड़ाई में दो लोगों की हत्या, एक गंभीर रूप से घायल

शराब बेचने से मना करता था हाट संचालक, नहीं मानने पर समर्थकों संग हमला कर काट डाला

Chaubasa : पश्चिम सिंहभूम जिले के तांतनगर के भोजबासा में हाट पर वर्चस्व की लड़ाई में दो लोगों की हत्या कर दी गयी और एक गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल का नाम सोमा बोईपाई  है. घटना मंगलवार की है. मारे गये लोगों के नाम शिव शंकर लोहार और सतीश गोप हैं. मारा गया शिव शंकर लोहार अवैध शराब का धंधा करता था, जबकि अपने समर्थकों के साथ उनपर हमला कर दोनों की हत्या करनेवाला बगल बोयपाई भोजबासा में हाट लगाता है.

शराब बेचने से मना करता था हाट संचालक

जानकारी के अनुसार द्वारा भोजबासा गांव में शिव शंकर लोहार उर्फ पहलवान द्वारा दामू उर्फ लेते बोयपाई के घर में अवैध शराब चुलाई कर आसपास के गांवों में सप्लाई की जाती थी. शिव शंकर दबंग प्रवृत्ति का व्यक्ति बताया जाता है. दूसरी और भोजबासा में मंगलवार को लगनेवाले हाट के संचालक बगल बोयपाई उसे शराब बेचने से मना करता था. लेकिन शिव शंकर और उसके साथियों पर इसका कोई असर नहीं पड़ रहा था. इस बात को लेकर हाट संचालक बगल बोयपाई एवं उसके समर्थक ग्रामीण शिव शंकर लोहार से नाराज चल रहे थे. मंगलवार को भी इसी बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हो गया. इस पर तलवार व दउली जैसे धारदार हथियारों से लैस बगल बोईपाई और उसके समर्थकों ने  शिव शंकर लोहार के साथी सामु बोयपाई पर हमला कर दिया. वह किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाते हुए पैदल ही तांतनागर ओपी में जाकर छुप गया. इधर बगल बोयपाई अपने साथियों के साथ शिवशंकर को खोजते लेते उर्फ दामू बोयपाई के घर आया, जहां शिव शंकर उर्फ पहलवान बाहर ही उनके हाथ लग गया. हमलावरों ने शिव शंकर के सिर, चेहरे और  कनपट्टी पर कई वार किये, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी. वहां मौजूद  शिव शंकर के साथी सतीश गोप (25) को भी पकड़ कर घर के बाहर ले जाया गया और सड़क किनारे उसे काट डाला गया. दामू बोयपाई घर में खुद को बंद कर जान बचाने में कामयाब रहा.

ram janam hospital
Catalyst IAS

मारे गये दोनों लोग अलग-अलग गांव के

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

हमले में मारा गया शिव शंकर लोहार उर्फ पहलवान बर्दडीह गांव का निवासी था. दूसरा मृतक सतीश गोप अंगार्डिया गांव का और घायल सामु बोयपाई भोजबासा गांव का रहनेवाला है. शिव शंकर ने दो शादियां की हैं और सतीश का दो साल का एक बेटा है. बगल बोयपाई कोरोना काल में हाट बंद होने से भोजबासा में हर मंगलवार को हाट लगाने लगा, जो आज तक चल रहा है. घटना के बाद हत्यारोपी बगल बोयपाई अपने साथियों के साथ फरार है. पुलिस उनकी तलाश में संभावित स्थानों पर  छापामारी कर रही है.

इसे भी पढ़ें – जमशेदपुर : सिदगोड़ा में वाहनों में तोड़फोड़ और पुलिस पर पथराव के मामले की जांच तेज

Related Articles

Back to top button