BiharCrime NewsJharkhandRanchi

गया में ढेर 4 नक्सलियों में से 2 पर झारखंड में भी घोषित था इनाम, पुलिस अलर्ट पर

Ranchi: बिहार के गया जिले में पुलिस मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गये हैं. इसके बाद से झारखण्ड पुलिस हाई अलर्ट पर है. जिस जगह घटना हुई है, वह पलामू जिले का सीमावर्ती इलाका है. घटना के बाद से ही पलामू पुलिस इलाके में सर्च आपरेशन चला रही है.
पलामू जिला गया जिले के सीमावर्ती क्षेत्र होने के कारण जिला पुलिस हाई अलर्ट पर है और सभी संदिग्ध गतिविधियों पर पैनी नजर रखी जा रही है और आसपास के क्षेत्र में कांबिंग ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है, ताकि नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फेरा जा सके.
बिहार-झारखण्ड के सीमावर्ती क्षेत्र में गया के कुम्भना के इलाके में चार टॉप नक्सलियों को मार गिराया गया है. नक्सलियों के पास से कोबरा के जवानों ने तीन एके-47 और एक इंसास राइफल बरामद किया है.

मारे गए नक्सलियो में जोनल कमांडर अमरेश भोक्ता, शिवपूजन यादव, सब जोनल कमांडर सीता भूइयां, उदय पासवान का नाम शामिल है. शिवपूजन यादव और सीता भूइयां पर झारखंड की सरकार ने इनाम भी घोषणा किया था. मुठभेड़ में मारे गए शिवपूजन यादव और सीता भूइयां पर पलामू के इलाके में दर्जनों नक्सल हमला करने का आरोप है.

सीता भूइयां पलामू के नावाबाजार के इलाके का रहने वाला है. झारखंड के सरकार ने दोनों पर पांच -पांच लाख रुपये का इनाम रखा था. मारे गए नक्सलियों पर 2015-16 में गया और औरंगाबाद बॉर्डर पर कोबरा टीम पर हमला करने का आरोप था. इस हमले में कोबरा के 10 जवान शहीद हुए थे.

बिहार के गया में तैनात कोबरा बटालियन को सूचना मिली थी कि गया के कुम्भना के इलाके में नक्सलियों का एक बड़ा दस्ता रुका हुआ है. सुरक्षाबल जैसे ही कुम्भना के इलाके में पहुंचे माओवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी. मुठभेड़ के बाद कोबरा ने सर्च अभियान में चार नक्सलियों का शव बरामद किया गया है.

Related Articles

Back to top button