न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अपर बाजार से 2 करोड़ के जंगली जानवरों के सामान बरामद

369

Ranchi: रांची पुलिस ने करीब रात 8:15 के आसपास रांची के अपर बाजार के दो दुकानों में छापेमारी करके करीब दो करोड़ रुपये के जंगली जानवरों के समान बरामद किए गए. सामानों में भालू की हड्डियां, भालू का जबड़ा, बाघ का नाखून, उल्लू के नाखून, उल्लू के पंजे, उल्लू की खोपड़ी, बंदर की खोपड़ी, गोह के सूखे हड्डी, बंदर की हड्डी, खोपड़ी, सांप का स्किन, हिरण का नाखून, कस्तूरी, शेर की हड्डी, मोर के पंख सहित कई समान जब्‍त किये हैं.

इसे भी पढ़ें: मेडिका ने दी धमकी- 80 हजार जमा करो तभी मरीज ले जाने देंगे, हंगामा

दवा, तंत्र, मंत्र आदि के उपयोग में लाया जाता है

hosp3

जानवरों से जुड़े सामानों को अपर बाजार के दो पूजा दुकानों से जब्‍त किये गए हैं. दिल्ली से आये पीपल फॉर एनिमल ग्रुप के एक्टिविस्ट दीपक कुमार के सूचना के आधार पर कोतवाली थाना ने छापामारी की. दीपक कुमार ने बताया कि ये सामान दवा, तंत्र-मंत्र आदि के लिए उपयोग में लाया जाता है, जो कि अवैध है और ये कानून के नजर में अपराध है. बहुत दिनों से ऐसे जानवरों से जुड़े सामानों को बेचे जाने की सूचना मिल रही थी. उसी क्रम में शनिवार स्थानीय पुलिस को सूचना दी गई और दोनों पूजा दुकानों में छापेमारी अभियान चलाया गया.

इसे भी पढ़ें: पहली बार रिम्‍स में हुआ कॉर्निया का सफल ट्रांसप्‍लांट, कतार में हैं 2000 मरीज

क्या कहते कोतवाली थाना प्रभारी

कोतवाली थाना प्रभारी रघुनंदन मंडल ने कहा है कि दिल्ली से आये पीपल फ़ॉर एनिमल ग्रुप के एक्टिविस्ट दीपक कुमार के सूचना के आधार पर पुलिस ने छापामारी की कार्रवाई की गई. इस कार्रवाई में करीब दो करोड़ रुपये के जंगली जानवरों के समान बरामद किए गए हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: