Crime NewsJharkhandSahibganj

साहिबगंज में अंतर्राज्यीय मानव तस्करी गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार,दो नाबालिग बरामद

Sahibganj: साहिबगंज जिले के तीनपहाड़ थाना पुलिस ने अंतर्राज्यीय मानव तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए दो मानव तस्करों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्करों में तमिलनाडु का एक मानव तस्कर मौजूद है जबकि दूसरी महिला स्थानीय है,जिसके सहयोग से मानव तस्करी की जानी थी. पुलिस ने इन मानव तस्करों के चंगुल से दो नाबालिग लड़कियों को भी मुक्त कराया है. इस संबंध में राजमहल के डीएसपी यज्ञ नारायण तिवारी ने बताया कि 8 अगस्त को तीनपहाड़ थाना प्रभारी को सूचना मिली कि तमिल भाषा बोलने वाले तमिलनाडु के एक तस्कर और साहिबगंज जिले के बरहेट थाना क्षेत्र की एक महिला तस्कर के द्वारा दो नाबालिग लड़कियों को बहला-फुसलाकर काम कराने के लिए तमिलनाडु ले जा रही हैं। इस सूचना के आधार पर तीनपहाड़ थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन पहाड़ बस स्टैंड से दोनों तस्कर को खदेड़ कर गिरफ्तार किया और दोनों बच्चियों को उनके चंगुल से मुक्त कराया. गिरफ्तार किए गए तमिलनाडु के तस्कर का नाम धरमार पिता यशुबडयान तमिलनाडु और दूसरे तस्कर सोनामुनी पहाड़िया जो बरहेट थाना क्षेत्र के सनमणि गांव जिला साहिबगंज की रहने वाली है.

यह भी पढ़े: Jamshedpur : सिदगोड़ा सूर्य मंदिर में धूमधाम से मनेगी जन्माष्टमी, मटकी फोड़ व सामूहिक नृत्य प्रतियोगिता का होगा आयोजन, पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास जुटे तैयारियों में

प्राथमिकी दर्ज कर मानव तस्कर भेजे गए जेल

इस संबंध में तीन पहाड़ थाना में प्राथमिकी दर्ज कर दोनों तस्करों को जेल भेजा गया जबकि मुक्त कराए गए दोनों नाबालिग बच्चियों को चाइल्ड लाइन हेल्प डेस्क के माध्यम से उनके परिजनों को सौंपने की कार्रवाई चल रही है. इस मामले के सामने आने के बाद स्थानीय लोगों में मानव तस्करी की चर्चा फिर से शुरू हो गई है जिसमें स्थनीय लोगों की मिलीभगत से बाहरी तस्कर मानव तस्करी में शामिल हैं.

Related Articles

Back to top button