न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लावालौंग से दो लाख का इनामी उग्रवादी सुरेंद्र गंझू गिरफ्तार

30

Chatra : चतरा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए बड़ी सफलता हासिल की है. पुलिस ने छापामारी अभियान में लावालौंग से दो लाख का इनामी टीएसपीसी उग्रवादी को गिरफ्तार किया है. उग्रवादी के पास से लेवी के रुपये और तीन मोबाइल भी बरामद किये गये हैं. विशेष छापामारी अभियान डीएसपी वरुण देवगम के नेतृत्व में चला गया था.

लेवी के 87 हजार 520 रुपये जप्‍त

प्रेसवार्ता में एसपी निगम प्रसाद ने बताया कि जोनल कमांडर सुरेंद्र गंझू उर्फ मनीष अपने घर लावालौंग आया हुआ था. जिसकी सूचना पुलिस को मिली थी. सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए डीएसपी मुख्यालय के नेतृत्व में जिला बल, सैट-5 और सीआरपीएफ के अधिकारियों की संयुक्त टीम का गठन कर छापामारी के लिए इलाके में भेजा गया था. छापामारी के दौरान जोनल कमांडर मनीष के घर की तलाशी ली गयी. तलाशी के दौरान घर में छुप कर बैठा मनीष को गिरफ्तार किया गया. वहीं घर से ही लेवी के 87 हजार 520 रुपये समेत विभिन्न कंपनियों के तीन मोबाइल जप्त किया गया.

लातेहार और चतरा पुलिस को लंबे समय से थी तलाश

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार जोनल कमांडर के खिलाफ कई थानों में मामले दर्ज हैं. इसके अलावे लातेहार जिले के भी आधा दर्जन थानों में इसके विरूद्ध कई घटनाओं में संलिप्त होने की प्राथमिकी दर्ज है. इन सभी मामलों में चतरा और लातेहार पुलिस को लंबे समय से जोनल कमांडर की तलाश थी. उन्होंने बताया कि अभियान में सीआरपीएफ 190 बटालियन के द्वितीय कमान अधिकारी अजय कुमार समेत सैट के अधिकारी भी शामिल थे.

इसे भी पढ़ेंःकोलेबिरा उपचुनावः कांग्रेस प्रत्याशी विक्सेल कोंगाड़ी ने भरा पर्चा, जीत का किया दावा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: