न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

दिल्ली में #Covid-19 फैलाने का आरोप लगा दो लेडी डॉक्टर्स से मारपीट, पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

145

New Delhi: देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. इस जानलेवा वायरस के वैश्विक संकट की घड़ी में देश के डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ अपनी जान जोखिम में डालकर बीमार लोगों का इलाज कर रहे हैं. संदिग्धों की जांच कर रहे हैं.

लेकिन इन्हीं डॉक्टर्स पर हमले की खबर है. मध्य प्रदेश के इंदौर के बाद देश की राजधानी दिल्ली के सफदरगंज से ऐसा ही एक मामला सामने आया है. जहां दो लेडी रेजिडेंट डॉक्टर्स के साथ मारपीट की गयी है.

इसे भी पढ़ेंः#CoronaUpdates: झारखंड में कोरोना से पहली मौत, बोकारो निवासी ने तोड़ा दम

कोरोना संक्रमण फैलाने के आरोप में दो लेडी डॉक्टर से मारपीट

सफदरजंग अस्पताल की दो महिला रेजीडेंट चिकित्सकों पर कोविड-19 संक्रमण फैलाने का आरोप लगाते हुए गौतम नगर इलाके में एक व्यक्ति ने उन पर कथित रूप से हमला किया.

hotlips top

सफदरजंग रेजीडेंट डॉक्टर्स असोसिएशन (आरडीए) के अध्यक्ष मनीष के अनुसार, यह घटना रात करीब 9.30 बजे हुई जब दोनों डॉक्टर इलाके में फल खरीदने के लिए अपने घरों से बाहर निकली थीं. उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पताल की ये दोनों डॉक्टर कोविड​​-19 ड्यूटी पर नहीं हैं.

चिकित्सकों ने हौज खास पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद पुलिस ने उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस उपायुक्त (दक्षिण)अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

इसे भी पढ़ेंः#CoronaUpdates: बिहार में संक्रमितों की संख्या पहुंची 39

स्वास्थ्यकर्मियों को न बनाएं निशाना- स्वास्थ्य मंत्रालय

दिल्ली में डॉक्टरों पर हमले की घटना उस वक्त सामने आई है जब स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक एडवाइजरी जारी कर कोरोना के खिलाफ लड़ने वालों को निशाना न बनाने की अपील की है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस से जुड़े सामाजिक भेदभाव को संबोधित करते हुए ये एडवाइजरी जारी की है. इस एडवाइजरी में कोविड-19 को लेकर किसी को भी कलंकित न करने, किसी पर इसे लेकर किसी तरह का आरोप न लगाने, स्वास्थ्यकर्मियों और सफाईकर्मियों को निशाना न बनाने की बात कही गई है.

मंत्रालय की एडवाइजरी में कहा गया है कि जो कोई भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, सोशल मीडिया पर उनकी पहचान भी उजागर न करें. इसके साथ ही संक्रमितों का इलाज करने वाले स्वास्थ्यकर्मियों, सफाईकर्मियों और फील्ड में तैनात पुलिसकर्मियों को निशाना न बनाएं.

इसे भी पढ़ेंः#CoronaVirus : इटली के एक शहर में जेंडर क्वारंटाइन- एक दिन पुरुष और एक दिन महिलाएं निकलेंगी खरीदारी करने

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like