न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

निजाम म्यूजियम से दो किलो का सोने का टिफिन, जवाहरात जड़े कप की चोरी

सातवें निजाम ओस्मान अली खान बहादुर की थीं वस्तुएं

325

Hydrabad: हैदराबाद के निजाम संग्रहालय से पुरातत्व महत्व वाली कई बेशकीमती सामानों की चोरी हुई है. पुरानी हवेली स्थित निजाम म्यूजियम से सोने का दो किलो का एक टिफिन बॉक्स, जवाहरात जड़ा कप, हीरा और पन्ना सहित कई बेशकीमती एन्टिक वस्तुएं गायब है. म्यूजियम से गायब इन चीजों की कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है.

इसे भी पढ़ेंःबाढ़ त्रासदी के बाद अब रैट बुखार की चपेट में केरल, 12 लोगों की मौत

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने संग्रहालय के अधिकारियों की ओर से दर्ज करायी गयी शिकायत के आधार पर सोमवार को बताया कि संग्रहालय की तीसरी गैलरी में चोरी की यह घटना हुई है.

इसे भी पढ़ेंःसूचना मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरीः ‘दलित’ शब्द के इस्तेमाल से बचे मीडिया

पुलिस की 10 टीमें जांच में जुटी

palamu_12

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुरातत्व महत्व की वस्तुएं सातवें निजाम ओस्मान अली खान बहादुर की थीं. पुलिस का अनुमान है कि चोर संग्रहालय की दीवार पर लगे लकड़ी के रोशनदान से रस्सी के सहारे चौथी मंजिल पर आए होंगे.

इसे भी पढ़ेंःजोधपुरः भारतीय वायुसेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सेफ

मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार सुबह जब म्यूजियम खोला गया तो बेशकीमती सामान गायब थे. पुलिस ने सामान का पता लगाने के लिए 10 टीम बनाई हैं. पुलिस अधिकारी ने बताया कि वे सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: