Crime NewsJharkhandLatehar

लातेहार में पुलिस पर फायरिंग कर भाग रहे जेजेएमपी के दो उग्रवादी गिरफ्तार, हथियार बरामद

Latehar: नक्सलियों और उग्रवादियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में ज़िले की मनिका थाना पुलिस को सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने वाहन जांच के दौरान पुलिस पर फायरिंग कर भाग रहे जेजेएमपी (झारखंड जनमुक्ति परिषद) के दो उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार उग्रवादियों में पलामू जिले के सतबरवा निवासी ओम प्रकाश कुमार मेहता व अतुल कुमार शामिल हैं. पुलिस ने इनके पास से दो पिस्टल, चार कारतूस, चार मैगजीन, मोबाइल व एक बाइक बरामद किया है.

बरवाडीह के एसडीपीओ दिलु लोहरा ने मंगलवार को बताया कि पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली थी कि पांकी, पलामू से बकोरिया की ओर जेजेएमपी के कुछ उग्रवादी आ रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:झारखंडी शिल्प और व्यंजनों को बढ़ावा देगी सरकार

इसी आधार पर टीम का गठन किया गया, जिसमें मनिका थाना प्रभारी शुभम कुमार, एसआई गौतम व एसआई मिथिलेश के अलावे सैट 126 व जिला सशस्त्र बल के जवानों को शामिल किया गया.

गठित टीम के द्वारा मंधनिया पुल के पास वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान बाइक पर सवार कुछ लोग आते दिखाई दिए, जिनके द्वारा पुलिस को लक्षित कर फायरिंग की गई जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की. पुलिस द्वारा फायरिंग किये जाने के बाद मोटरसाइकिल सवार भागने लगे.

इसे भी पढ़ें:झारखंड में कौशल विकास से प्रशिक्षित 26671 युवाओं को मिला प्लेसमेंट

भाग रहे लोगों का पीछा कर मौके पर एक उग्रवादी ओम प्रकाश कुमार मेहता को गिरफ्तार कर लिया गया. बाद में उसकी निशानदेही पर अतुल कुमार को गिरफ्तार किया गया. पूछताछ के बाद दोनों को लातेहार जेल भेज दिया गया है.

मौके पर मनिका थाना प्रभारी शुभम कुमार, एसआई प्रदीप कुमार राय, शिल्पी भगत, गौतम कुमार समेत अन्य पुलिसकर्मी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : अरुणाचल प्रदेश के कामेंग सेक्टर में हिमस्खलन की चपेट में आए सेना के 7 जवानों की मौत

Related Articles

Back to top button