न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सीसीएल गोविंदपुर से 30 टन कोयला लेकर भाग रहे दो हाइवा को सुरक्षार्मियों ने पकड़ा

298

Bermo : बेरमो अनुमंडल के बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र अंतर्गत सीसीएल गोविंदपुर परियोजना स्थित ओपन कास्ट के लोडिंग प्वाइंट से कोयला लोड करवाकर बिना कांटा करवाये भाग रहे दो हाइवा को सीसीएल के सुरक्षार्मियों ने धर दबोचा. सुरक्षार्मियों के द्वारा कोयला लदे दोनों हाइवा को पकड़ने के बाद दोनों को बोकारो थर्मल थाना को सौंप दिया गया.

बिना कांटा करवाये हाइवा लेकर भाग रहे थे चालक

घटना के संबंध में सीसीएल के सुरक्षा इंचार्ज हसमुद्दीन ने बोकारो थर्मल थाना को दिये गये आवेदन में लिखा है सीसीएल गोविंदपुर ओपन कास्ट के लोडिंग प्वाइंट से दो हाइवा नंबर जेएच 10 टी-1473 और जेएच 10 एइ 3744 दोनों में पंद्रह-पंद्रह टन कोयला लोड करवाकर बिना कांटा करवाये हुए हाइवा के चालक एवं खलासी दोनों को लेकर भागने लगे. कांटा घर पर डयूटी पर तैनात सुरक्षार्मियों राहुल कुमार और दीपक केवराता ने भाग रहे दोनों हाइवा को ओवरटेक कर धर दबोचा. दोनों ही हाइवा के चालक एवं खलासी हाइवा को खड़ा कर भागने में सफल रहे. घटना की जानकारी सुरक्षार्मियों ने सीसीएल के सुरक्षा इंचार्ज हसमुद्दीन को जानकारी दी. बाद में दोनों ही हाइवा को थाना के हवाले कर दिया गया.

hosp1

अवैध कोयला डिपो में जाता है इस प्रकार का कोयला

गोविंदपुर के ओपन कास्ट से इस प्रकार का कोयला कांटा बाबू,लोडिंग बाबू एवं सीसीएल के सुरक्षाकर्मियों के आपसी मिलीभगत से इन दिनों अवैध कोयला का चलाये जा रहे डिपो में ले जाकर गिराया जा रहा है. कोयला के अवैध कारोबारी इन दिनों बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र में बोरिया बस्ती,जारंगडीह,अरमो,बिष्णुगढ़ थाना के नरकी,गझंडी,पेंक नारायणपुर थाना के उपरघाट स्थित कोयला के डिपो में ले जाकर कोयला गिराने का काम कर रहे हैं.

आपसी मिली भगत से हो रहा है कारोबार

बताया जाता है कि इसके अलावा जो कोयला गोविंदपुर,स्वांग,खासमहल आदि प्रोजेक्टों से लोड होकर एवं कांटा करवाकर पावर प्लांटों या सीसीएल के अन्य प्रोजेक्टों के लिए ले जाया जाता है वहां के कांटा बाबू से कागजात पंच करवाकर कोयला को गिराने का पेपर रिसीव करवा लेते हैं और कोयला उपरोक्त स्थानों पर चलाये जा रहे डिपो में गिरा दिया जाता है.

बोरिया बस्ती से निकाला गया पांच ट्रक कोयला

बोकारो थर्मल थाना के बोरिया बस्ती में चलाये जा रहे अवैध कोयला डिपो से मंगलवार की रात्रि पांच ट्रक अवैध कोयला निकाला गया.जिस समय कोयला लदे ट्रकों को निकाला गया उस समय स्थानीय थाना की पुलिस कथारा में रात्रि गस्ती पर थी.

दो वर्ष पूर्व हुआ था खुलासा

दो वर्ष पूर्व पेंक नारायणपुर थाना के कंजकिरो में इसी प्रकार का कोयला लेकर जा रहे पांच हाइवा को ग्रामीणों ने धर दबोचा था और पुलिस के हवाले कर दिया था.मामले की उच्च स्तरीय जांच होने से कोयला के काले कारोबार का सच सामने आ जाएगा जिसमें कई लोग बेनकाब होंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: