ChatraJharkhand

अवैध पार्किंग में लगे दो सौ वाहन जब्‍त, सीसीएल ने सभी ट्रकों को किया ब्लैक लिस्टेड

Tandawa(Chatra) : उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह एवं सीसीएल के सहमति से आदेश पारित किया गया था कि, 10 दिसंबर के बाद आम्रपाली गेट नंबर 1 एवं 2 पास रोड में किसी वाहन को नही लगाना है. आदेश के आलोक में सीसीएल द्वारा 3 किलोमीटर के अंदर पार्किंग की व्यवस्था एवं गेट पर चेक नाका लगा दिया गया था. इसके बावजूद भारी वाहन के मालिक पार्किंग में गाड़ी खड़ा न कर रोड पर वाहन लगा कर सड़क जाम कर रहे थे. जिसकी वजह से आम जनता व आने जाने वाले यात्री, निजी वाहनों को परेशानी और जाम का सामना करना पड़ रहा था.

उपायुक्त चतरा को बारबार मिल रही थी शिकायत

स्‍थानीय लोगों और ग्रामीणों द्वारा उपायुक्‍त चतरा से हमेशा जाम की शिकायत करते थे. उपायुक्त ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 29 नबंर को कार्रवाई का आदेश निर्गत किया था. जिसके आलोक में चतरा परिवहन पदाधिकारी राजीव कुमार एवं  टंडवा एसडीपीओ अशुतोष कुमार सत्यम ने गंभीरता से लेते हुए शुक्रवार को अवैध पार्किंग में लगे 200 वाहनों को जब्‍त किया. वहीं टंडवा थाना में वाहन मालिकों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया. जब्‍त सभी वाहन को सीसीएल ने ब्लैक लिस्टेड कर दिया है.

सीसीएल के आदेश के बाद ही कोई निर्णय

सीसीएल के द्वारा सुविधा मुहैया कराने के बाद भी कुछ दबंग वाहन मालिकों द्वारा गलती हमेश गलति की जा रही थी. सड़क सुरक्षा मैनजर अंशु कुमार ने बताया कि सभी जब्‍त वाहनों को परिवहन कार्यालय चतरा में चालान कटाने बाद ही छोड़ा जाएगा. साथ ही वाहन मालिकों को शपथ पत्र भी देना अनिवार्य होगा. ब्लैक लिस्टेड वाहनों का फिलहाल कांटा नहीं किया जाएगा. सीसीएल के आदेश के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा.

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close