JharkhandLead NewsPalamu

पलामू में दो दोस्तों ने फांसी लगा कर की आत्महत्या

पलामू, गढ़वा व लातेहार में तीन युवकों समेत चार की फंदे पर लटकी मिली लाश

Palamu : पलामू प्रमंडल में पिछले 24 घंटे के दौरान तीन युवकों सहित चार की लाश फंदे पर लटकी बरामद की गयी. दो युवकों का शव पलामू जिले के नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र के चराई-2 पंचायत के सिघना गांव में आम के पेड़ में फंदे से लटकी बरामद की गयी, जबकि एक युवक की लाश लातेहार जिले के बरवाडीह थाना क्षेत्र के केचकी चरखा रानी पहाड़ी से फंदे पर झूलती पायी गयी. एक अधेड़ का शव गढ़वा जिले में फांसी के फंदे से बरामद किया गया.

नौडीहा इलाके में सुसाइड करनेवाले दोनों युवकों की उम्र 20 वर्ष के अंदर बतायी गयी है. शव की पहचान सिघना निवासी चनर भुइयां एवं सुदामा भुइयां के पुत्र क्रमशः सूडडू भुइयां (16वर्ष) और रामजन्म भुइयां (20वर्ष) के रूप में हुई है, जबकि बरवाडीह इलाके से मिला शव कंचनपुर निवासी सुधीर सिंह का है.

इसे भी पढ़ें:आरपीएन सिंह के इस्तीफे और भाजपा में शामिल होने से झारखंड की सत्ता के समीकरण पर पड़ सकता है प्रभाव

सूडडू और रामजन्म दोनों अच्छे दोस्त थे. अचानक दोनों की आत्महत्या से गांव में शोक की लहर है. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

पुलिस ने घटनास्थल पर जाकर दोनों शव को अपने कब्जे में लिया और मेदिनी राय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया. घटना के पुष्टि करते हुए थाना प्रभारी रंजीत प्रसाद यादव ने बताया कि फिलहाल आत्माहत्या किस कारण से की गयी, इसकी जांच पुलिस कर रही है.

इसे भी पढ़ें:अविनाश पांडेय होंगे झारखंड प्रदेश कांग्रेस प्रभारी

अधेड़ ने फांसी लगा कर की आत्महत्या

उधर, गढ़वा में एक व्यक्ति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना रंका थाना क्षेत्र के मझिगांवा गांव की है. मरनेवाले की पहचान सोती साव के रूप में की गयी है. उसकी उम्र करीब 50 वर्ष थी. बताया जा रहा है कि पैसे के लेन-देन को लेकर परिवार के लोगों में विवाद हो गया था. इससे परेशान होकर ग्रामीण ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. घटना सोमवार की है.

इसे भी पढ़ें:भाजपा ने एक बार फिर की जेपीएससी चेयरमैन को बर्खास्त करने की मांग

मंगलवार को पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मामले की जांच में पता चला है कि मरने वाले व्यक्ति के परिवार में लंबे समय से विवाद चल रहा था. इसको लेकर वह काफी तनाव में थे.

घटना के बाद मौके पर जांच के लिए पहुंची टीम ने परिजनों के साथ-साथ आसपास के लोगों से भी पूरे घटनाक्रम के बारे में जानकारी एकत्र की. पड़ोसियों ने बताया कि परिवार में अक्सर विवाद होता रहता था.

इसे भी पढ़ें:कभी ना देखा होगा ऐसा नजारा, आसमान में दिखे 1000 ड्रोन्स, देखें Beating the Retreat की रिहर्सल का VIDEO

Advt

Related Articles

Back to top button