GarhwaJharkhandPalamu

वज्रपात से पलामू-गढ़वा में दो की मौत, आंधी-पानी से ब्लैक आउट

विज्ञापन

Palamu/Garhwa: दोपहर बाद अचानक बदले मौसम के मिजाज से पलामू-गढ़वा में जान माल को भारी नुकसान की खबर है.

वज्रपात से जहां पलामू-गढ़वा में दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि एक अधेड़ गंभीर है. बिजली आपूर्ति व्यवस्था पर बुरा असर पड़ा है.

दोनों जिले के अलग इलाकों में लंबे समय से ब्लैक आउट की स्थिति बनी हुई है.

गढवा के मेराल थाना क्षेत्र के सोहवरिया गांव में बारिश व तूफान के साथ हुए वज्रपात में विकास चौधरी (15 वर्ष) पिता सहाई चौधरी की मौत हो गयी.

जबकि सुग्रीव चौधरी (55 वर्ष) पिता स्वर्गीय अमोला चौधरी गंभीर रूप से घायल हो गये. घायल का इलाज मेराल प्राथमिक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में करने के बाद सदर अस्पताल गढ़वा रेफर कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें – #Corona: गिरिडीह के क्वारेंटाइन सेंटर में दस-दस दिन बिता चुके लोगों को सैंपल लिये जाने का इंतजार, 886 की रिपोर्ट भी पेंडिंग

बैल चराने गये थे

समाचार के अनुसार दोनों बैल चराने भंवराहा बांध की ओर गये थे जहां वज्रपात से यह घटना घटी. घटना के बाद मेराल थाना के पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण हेतु  सदर अस्पताल गढ़वा को भेज दिया.

पलामू जिले के विश्रामपुर थाना क्षेत्र के टोना गांव में वज्रपात से कामाख्या मिस्त्री की मौत हो गयी. शव को पोस्टमार्टम के लिए कल सुबह भेजा जायेगा.

इसे भी पढ़ें – #Unlock1.0 : 1 जून से झारखंड में शुरू नहीं हो पायेगी स्कूलों में पढ़ाई

विद्युत आपूर्ति व्यवस्था पर बुरा असर

आंधी तूफान के बाद विद्युत आपूर्ति व्यवस्था पर बुरा असर पड़ा है. दोपहर बाद से पलामू जिले के चैनपुर प्रखंड में बिजली गायब है.

ग्रामीण एसडीओ अरविंद कुमार ने बताया कि सेमरा सबस्टेशन को मिलने वाली मेन लाइन 33 हजार लाइन लाइन में बिजली बहाल कर दी गयी है.

लेकिन इससे निकले 5 फीडरों में फॉल्ट है. उसे दुरुस्त किया जा रहा है. देर रात बिजली आपूर्ति सुचारू होने की संभावना है.

उधर, गढ़वा जिले के कई प्रखंड क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति व्यवस्था ठप हो गयी है. पेड़ गिरने और तेज आंधी में कई मकान क्षतिग्रस्त हो गये हैं.

कोरोना आपदा के बीच लॉक डाउन में मौसम की मार से लोगों को दोहरी मार झेलनी पड़ रही है.

इसे भी पढ़ें – #MNREGA: 50 दिनों में बाहर से झारखंड लौटे 70809 लोगों के बने जॉब कार्ड, 107684 लोगों को मिल सकेगा काम

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close