NEWS

पलामू व लातेहार में हादसे के बाद दो की मौत, मेदिनीनगर में युवक की हत्या, तालाब से मिली लाश

Palamu :  पलामू और लातेहार जिले में हुए हादसे में दो युवकों की मौत हो गयी. वहीं, पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर में शहर थाना के पीछे तालाब से एक युवक का शव बरामद किया गया. युवक की हत्या का आरोप लगाया गया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

कुटमु – डाल्टनगंज मार्ग पर पलटी बस और बाइक

बताया जाता है कि लातेहार जिले के बरवाडीह थाना क्षेत्र के कुटमु – डाल्टनगंज मार्ग के केचकी नाका के समीप यात्री बस और मोटरसाइकिल के बीच टक्कर हो गयी. हादसे के बाद महुआडांड़ से डाल्टनगंज आ रही दुर्गा बस और मनिका से बरवाडीह जा रही एक बाइक दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. इस दुर्घटना में मौके पर ही लातेहार के मनिका के पोखरी गांव के रहने वाले सिद्धेश्वर सिंह की मौके पर ही मौत हो गयी. जबकि एक अन्य बाइक सवार की स्थिति गंभीर होने के कारण उसके प्राथमिक इलाज के बाद डाल्टनगंज पीएमसीएच लाया गया.  वहीं बस में सवार लगभग आधे दर्जन लोगों को हल्की चोटें आयी हैं.

मिली जानकारी के अनुसार बाइक सवार को बचाने के चक्कर में असंतुलित होकर सवारी बस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी और सड़क से दूर खेत में जा गिरी.  वहीं बाइक भी असंतुलित होकर बस से टक्कर खाते हुए बीच सड़क में जाकर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी.  उधर, घटना की सूचना मिलते ही मनिका विधायक रामचंद्र सिंह के साथ-साथ अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अमरनाथ, प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश सहाय थाना प्रभारी इंस्पेक्टर उदय प्रताप सिंह मौके पर पहुंचे. और सभी घायलों को अस्पताल भिजवाने का काम किया.

उधर घटना में मृतक की पहचान मनिका थाना क्षेत्र के पोखरी के रहने वाले सिद्धेश्वर सिंह के रूप में हुई है जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल उसी गांव के कमलेश सिंह हैं.

इसे भी पढ़ेंः टेक्सास यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने दुनिया का सबसे छोटा ‘ एटम मेमोरी यूनिट’ बनाया गया

बाइक में पीछे बैठे युवक की हेलमेट ने बचाई जान

बताया जाता है कि सुदेश्वर बाइक चला रहा था, लेकिन उसने हेलमेट नहीं पहन रखा था और सिर में चोट लगने से मौके पर ही उसकी मौत हो गयी. जबकि हेलमेट पहन कर पीछे बैठे कमलेश की जान बच गयी. बरवाडीह सीएचसी में उपचार के बाद कमलेश को डालटनगंज रेफर कर दिया गया.

मर्डर कर थाना के पास तालाब में फेंका युवक का शव

मेदिनीनगर शहर थाना क्षेत्र के हमीदगंज निवासी उमेश राम के 16 वर्षीय पुत्र राजू राम का शव घर से आधा किलोमीटर दूर मिला. रविवार को शहर थाना के समीप तालाब से राजू की डेड बॉडी बरामद हुई. पुलिस के मुताबिक उसकी हत्या कर शव को तालाब में फेंक दिया गया है. मृतक के गले में जख्म का निशान मिला है. पुलिस को करीब 10 बजे दिन में तालाब में शव होने की सूचना मिली. थाना के पास शव की जानकारी से शहर में सनसनी फैल गयी. तत्काल एसडीपीओ के विजय कुमार, शहर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अरुण महथा मौके पर पहुंचे. शव को तालाब से बाहर निकाला गया काफी देर के बाद उसकी पहचान हो सकी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए एमएमसीएच भेजा.

थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अरुण महथा ने बताया कि मृतक शनिवार के शाम तक अपने घर में था. अपने चाचा की बेटी के मड़वा कार्यक्रम में शामिल हुआ था. मामले में घर वालों की ओर से आवेदन मिलते ही एफआईआर दर्ज कर ली जायेगी.

इसे भी पढ़ेंः रेलवे में फिर लौटेगा लालू वाला जमाना, सभी स्टेशनों पर मिलेगी कुल्हड़ वाली चाय

टेंपो पलटा, फेरीवाले की मौत

डाल्टनगंज गढ़वा मुख्य पथ पर चैनपुर थाना क्षेत्र के मंगरदहा घाटी में एक टेंपो के अनियंत्रित होकर पलट जाने से फेरी वाले की मौत हो गयी. मृतक की पहचान यूपी के उन्नाव निवासी वसीम अहमद के रूप में हुई है. वसीम के अलावा उसके साथी फेरी कर बर्तन बेचते थे. गढ़वा से बर्तन बेचकर लातेहार आ रहे थे. इसी बीच चैनपुर के मंगारदहा घाटी में उनका टेंपो अनियंत्रित होकर पलट गया. हादसे में वसीम गंभीर रूप से जख्मी हो गया. बाद में उसकी इलाज के दौरान मौत हो गयी.

 

इसे भी पढ़ेंः ‘लव जिहाद’ के पीछे की राजनीतिक साजिश को दिखाता उपन्यास ‘इश्क़ इंक़लाब’ चर्चा में

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: