GarhwaPalamu

वज्रपात से पलामू-गढ़वा में बच्ची सहित दो की मौत, पांच जख्मी, लोगों को पहले ही किया गया था अलर्ट

Palamu /Garhwa :  पलामू प्रमंडल में आज बारिश के दौरान वज्रपात होने से एक बच्ची सहित दो की मौत हो गयी. पलामू एवं गढ़वा जिले में वज्रपात से एक एक की मौत हुई. गढ़वा में जहां आठ वर्षीया बच्ची की मौत हो गयी, वहीं पलामू में मवेशी चरा रहे युवक की मौत हो गयी. इस घटना में पांच जख्मी हुए हैं. इनमें एक की हालत गंभीर बतायी गयी है.

उंटारी रोड के जमडीहा में हुई घटना

पलामू जिले के उंटारी रोड थाना क्षेत्र अंतर्गत करकट्टा पंचायत के जमडीहा गांव में वज्रपात से एक युवक की मौत हो गयी. जबकि चार घायल हो गये. एक घायल की स्थिति गंभीर बनी हुयी है. घटना मंगलवार तीन बजे अपराह्न की बतायी जा रही है.

इसे भी पढ़ेंः कंपनियों के चीन से बाहर निकलने पर कोई जरूरी नहीं कि इसका फायदा भारत को हो: अभिजीत बनर्जी

advt

एक चरवाहे की मौत, चार जख्मी

मिली जानकारी के अनुसार गांव के बाहर पांच युवक गाय चराने खेतो की ओर गये थे. इसी बीच दोपहर तीन बजे के आस-पास तूफान के साथ भारी बारिश होने लगी. बारिश से बचने के लिए पांचों युवक एक पेड़ के नीचे खड़ा हो गये. इसी दौरान वहां पेड़ पर वज्रपात हुआ. वज्रपात में दीपक साहू (27) की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी. जबकि ललन मेहता (25),धर्मेंद्र मेहता (30),बबन मेहता (24) व छठू कुमार (18) घायल हो गये.

घायला अवस्था में पांचों युवकों को एक स्थानीय निजी क्लिनिक ले जाया गया, जहां से दीपक साहू व ललन मेहता को विश्रामपुर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया. चिकित्सको ने जांचोपरांत दीपक साहू को मृत घोषित कर दिया, जबकि ललन मेहता के गंभीर स्थिति को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज हेतु मेदिनीनगर पीएमसीएच रेफर कर दिया गया.

गढ़वा के चिनिया में एक की मौत, एक घायल

गढ़वा जिले के चिनिया में भी वज्रपात की घटना हुई. रामपुरा गांव के सियरा लेटान टोला में वज्रपात से गंगाराम की 8 वर्षीय पुत्री रीमा कुमारी की मौत हो गई, जबकि उसका सगा भाई जितेंद्र कुमार (10वर्ष) घायल हो गया. परिजनों के अनुसार दोनों भाई बहन घर के सामने ही खेल रहे थे. तभी अचानक बारिश के साथ वज्रपात हुआ, जिसमें रीमा कुमारी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. घायल जितेंद्र कुमार को तत्काल इलाज के लिए गांव के प्रैक्टिशनर के पास प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए गढ़वा सदर अस्पताल मैं भर्ती कराया गया है.

विदित हो कि आज पूर्वाहन में ही गढ़वा के उपायुक्त हर्ष मंगला द्वारा वज्रपात होने की संभावना को देखते हुए जिले वासियों को अलर्ट किया गया था, इसके बावजूद भी घटना में मौत हो गयी.

adv

इसे भी पढ़ेंः रूस : राष्ट्रपति पुतिन के प्रवक्ता देमित्री पेस्कोव कोरोना से संक्रमित हुए, मॉस्को के अस्पताल में किया गया एडमिट

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button