न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

डकैती कांड में शामिल दो अपराधी और दो मोबाइल दुकानदार गिरफ्तार

उदभेदन : बोकारो पुलिस ने कई कांडों का किया खुलासा, डकैती कांड का स्थानीय सूत्रधार पकड़ाया

91

Bokaro : चास थाना इलाके के बाइपास रोड़ के समीप ठेकेदार रामसेवक सिंह के घर पर हुई दिन दहाड़े डकैती की घटना में कुख्यात डकैत विभाष पासवान और पिंकू पांडेय की गिरफ्तारी के बाद उसके स्थानीय सूत्रधार निभाने वालों को बोकारो पुलिस ने पकड़ लिया है. इसकी जानकारी देते हुए एसपी कार्तिक एस ने बताया कि चास थाना क्षेत्र के भर्रा बस्ती निवासी मो. जाहीद हुसैन और हरला थाना क्षेत्र के आगरडीह निवासी अख्तर हुसैन की गिरफ्तारी की गयी.

दोनों ने डकैतों को ठेकेदार रामसेवक सिंह का घर दिखाने एवं उनके ठहरने की व्यवस्था करने में अहम भूमिका अदा की थी. मो. जाहीद एक कुख्यात अपराधी रह चुका है. इन दोनों के पास से डकैती में लूटे गए चांदी के कुछ जेवरात भी बरामद हुए हैं. उन्होंने बताया कि इन दोनों अपराधियों ने अपने बयान में पुलिस को बताया है कि बीते मई माह में सेक्टर-12 थाना इलाके में आयकर विभाग के अधिवक्ता विपिन कुमार सिंह के घर लूटपाट की घटना को अंजाम दे चुके हैं. वहीं बीएस सिटी थाना इलाके के को-ऑपरेटिव कॉलोनी में डॉ सरोज के घर भी लूट की घटना को अंजाम दिया है. इन दानों घटनाओं में लूटी गयी मोबाइल, प्रयोग में लाये गये अलटो कार संख्या (जेएच10के-2634) को बरामद किया गया है.

वहीं दोनों ने चास मुफस्सिल थाना इलाके में रहने वाले अंबिका ख्वास के घर फायरिंग भी की थी. उन्हांने बताया कि दोनों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने कई मामलों का उदभेदन कर लिया है. इनके गिरोह के अन्य सदस्यों के गिरफ्तारी को लेकर भी पुलिस छापेमारी कर रही है.

इसे भी पढ़ें: टाटा पर है 650 करोड़ बकाया, क्या इसी राशि से सरकार बनाएगी कैंसर हॉस्पिटल: बाबूलाल

दो मोबाइल दुकानदार भी गिरफ्तार

एसपी ने बताया कि भर्रा निवासी मो. जाहीद हुसैन के निशानदेही पर लूट के वीभो और रेडमी कंपनी का मोबाइल भी बरामद हुआ. अपराधियों ने उक्त दोनों मोबाइल का आइएमइआइ नंबर को पुलिस ने बचने के लिए बदल दिया गया था. जिनसे पूछ-ताछ करने पर उनके द्वारा सेक्टर- 9 बसंती मोड़ के मोबाइल दुकानदार सिद्धेश्वर महतो एवं सेक्टर-1 राम मंदिर स्थित सैयद समीर हुसैन के मोबाईल रिपयरिंग दुकान में आइएमइआइ नंबर बदलवाने की बात कहीं. उसके बाद पुलिस ने उन दोनों दुकानदारों को गिरफ्तार किया गया. जिनके पास से नंबर बदलने में प्रयोग किये गये लैपटॉप और पांच बिना किसी कागजात के रखे गये मोबाइल को भी बरामद किया गया.

इसे भी पढ़ें: News Wing Breaking : बदल जायेगा राज्य का प्रशासनिक ढांंचा ! एचआर पॉलिसी, क्षेत्रीय प्रशासन, परिदान आयोग के गठन व निगरानी सेल की मजबूती की कवायद

छापेमारी में शामिल अधिकारी

छापेमारी में चास डीएसपी बहामन टूटी, यातायात डीएसपी आनंद ज्योति मिंज, सिटी डीएसपी ज्ञान रंजन, सिटी थाना प्रभारी मदन मोहन सिन्हा, बालीडीह थाना प्रभारी कमल किशोर, हरला थाना प्रभारी नोबेल कुजूर, चास थाना प्रभारी प्रमोद पांडेय, पुअनि जलेश्वर उरांव, सअनि चुंदा उरांव, सअनि बसंत टोप्पो आदि शामिल थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: