JharkhandMain SliderRanchi

बेरमो उपचुनाव : राज्य की लड़ाई, केंद्र की दुहाई

  • बीजेपी के दो पूर्व सीएम के चुनावी प्रचार के बीच कांग्रेस के दो मंत्रियों ने की विशेष बैठक

Ranchi : बेरमो सीट पर हो रहे उपचुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच वाकयुद्ध लगातार जारी है. सोमवार को भाजपा के दो पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा और रघुवर दास ने जहां बेरमो क्षेत्र के कई पंचायतों में घूम-घूम कर पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया वहीं कांग्रेस कोटे के दो मंत्रियों डॉ रामेश्वर उरांव और बन्ना गुप्ता ने विधानसभा क्षेत्र के जरीडीह में पार्टी पदाधिकारियों और वरिष्ठ नेताओं संग विशेष बैठक की.

Jharkhand Rai

इस दौरान भाजपा ने जहां हेमंत सरकार पर हर मोर्चे पर विफल होने का आरोप लगाया और केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी देकर क्षेत्र की जनता को अपनी तरफ करने पर जोर दिया. वहीं कांग्रेस ने पार्टी कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाया.

केंद्रीय योजनाओं के लाभ से ग्रामीण इलाकों के लोग बेहद खुश : अर्जुन मुंडा

बेरमो उपचुनाव : राज्य की लड़ाई, केंद्र की दुहाईसोमवार को बेरमो के कई पंचायतों में पूर्व मुख्यमंत्री सह केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने जनसंपर्क अभियान चलाया. इसमें आदिवासी बहुल चांपी पंचायत के अम्बा टोला, बड़कीटांड, मायापुर पंचायत शामिल हैं. इस दौरान अर्जुन मुंडा ने आदिवासियों के लिए किये जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी दी. कहा कि केंद्रीय योजनाओं का लाभ लेकर झारखंड के ग्रामीण इलाके के लोग बेहद खुश हैं. देश में आदिवासियों को वनाधिकार कानून के तहत कैसे अधिकार मिले, इसके लिए केंद्र सरकार तेजी से काम कर रही है.

हेमंत सरकार में अपराधियों का मनोबल काफी बढ़ा : रघुवर

भाजपा के ही एक अन्य पूर्व सीएम रघुवर दास ने भी सोमवार को बेरमो विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क अभियान चलाया. पूर्व सीएम सबसे पहले चंद्रपुरा मंडल स्थित दुग्धा मैदान और फुसरो के अवध सिनेमा प्रांगण में आयोजित महिला चौपाल में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने हेमंत सरकार पर अपने चुनावी घोषणा पत्र में युवा, महिला, आदिवासी, दलित, पिछड़ों के साथ किए वादे को पूरा करने में नाकाम होने का आरोप लगाया.

Samford

उन्होंने कहा कि जेएमएम-कांग्रेस गठबंधन सरकार दूसरों पर अनर्गल आरोप लगाती रहती है. उन्होंने कहा कि राज्य में अपराधियों का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है. इस कारण लोगों में इस सरकार के प्रति गुस्सा है. 3 नवंबर को बेरमो की जनता सरकार को जवाब देगी.

केंद्र के गलत और दुर्भाग्यपूर्ण फैसले से झारखंड के लोगों में खासी नाराजगी :  डॉ उरांव.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं संग की गयी बैठक में डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि बेरमो के साथ ही दुमका उपचुनाव के लिए पार्टी कार्यकर्त्ता जुट चुके है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से केंद्र सरकार ने कोरोना संक्रमणकाल में झारखंड जैसे आदिवासी बहुल राज्यों के खाते से सीधे 1417 करोड़ रुपये निकाल कर राज्य को मुश्किल में डालने का काम किया है, यह विधानसभा उपचुनाव में बड़ा मुद्दा बनेगा.

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इतनी बड़ी राशि संकट के समय निकाल लेने से पीपीई किट, स्वास्थ्य उपकरण और स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार को लेकर अन्य कार्य भी प्रभावित होंगे. वहीं वेतन भुगतान समेत अन्य विकास कार्य भी प्रभावित होंगे. इसके बावजूद अपने आंतरिक संसाधनों के माध्यम से राज्य सरकार संकट की स्थिति से निकलने के लिए प्रयासरत है. केंद्र सरकार के इस गलत और दुर्भाग्यपूर्ण फैसले से झारखंड के लोगों में खासी नाराजगी है और विधानसभा उपचुनाव में भाजपा नेताओं को इसका जवाब देना होगा.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: