Ranchi

धुर्वा डैम में डूबने से दो लड़कों की मौत, एक महीने में पांच लोगों की जा चुकी है जान

Ranchi: राजधानी के धुर्वा डैम में एक बार फिर हादसे में जो लोगों की मौत हो गयी है. बढ़ते हादसों पर इसे अगर मौत का डैम कहा जाए तो इसमें कोई हैरानी की बात नहीं होगी. सोमवार को इस डैम में डूबकर दो युवकों की मौत हो गयी है.

Jharkhand Rai

वहीं पिछले एक महीने के दौरान धुर्वा डैम में पांच लोगों की डूबकर मौत हो गयी है. सोमवार को धुर्वा डैम में डूबने से दो लड़के की मौत हो गई. धुर्वा साइड 5 के रहने वाले पीयूष कुमार और आदित्य कुमार की डूबने से मौत हो गई.

इसे भी पढ़ेंःप. बंगाल में फिर चुनावी हिंसाः एक और भाजपा कार्यकर्ता की हत्या, जलपाईगुड़ी में TMC-BJP में भिड़ंत

घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम ने काफी मशक्कत के बाद दोनों लड़के के शव को गहरे पानी से निकाला. पुलिस ने दोनों लड़के के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

Samford

दोस्तों के साथ गये थे नहाने

धुर्वा साइड -5 के रहने वाले पीयूष कुमार और आदित्य कुमार अपने दोस्त हर्ष कुमार, आलोक उपाध्याय और अमन शेखर के साथ दो बाइक पर सवार होकर धुर्वा डैम नहाने गए थे.

इसी दौरान सभी दोस्त पानी ने नहाने उतरे अचानक पीयूष कुमार और आदित्य कुमार गहरे पानी में चला गया.

उसके दोस्तों ने उन्हें बचाने की काफी कोशिश की, लेकिन कोशिश सफल नहीं रही. देखते-ही-देखते दोनों लड़के गहरे पानी में डूब गये.

इसे भी पढ़ेंःगुरुग्राम में टोपी के नाम पर मुस्लिम युवक की पिटायी, छत्तीसगढ़ में गोकशी को लेकर मारपीट

जिसके बाद उनके दोस्तों ने इसकी जानकारी वहां के स्थानीय लोगों को दी. जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंच कर एनडीआरएफ की टीम को बुलाया. एनडीआरएफ की टीम ने दोनों लड़के के शव को गहरे पानी से बाहर निकाला.

क्या है धुर्वा डैम में डूबने का मुख्य कारण

धुर्वा डैम में डूबने का मुख्य कारण यह है कि डैम स्लोप है दो फीट के अगले कदम पर ही कई जगह 12 फीट से अधिक पानी है. ऐसे में डैम में नहाने के लिए आने वाले लोगों को गहराई का सही अंदाजा नहीं मिल पाता है.

अचानक गहरे पानी में चल जाते है. जिन्हें तैरना आता है वो तो बच जाते हैं, लेकिन तैरना जिसको नहीं आता उसकी मौत हो जाती है. अभी डैम में पानी घटा है. लेकिन जहां दोनों छात्र डूबे, वहां 12-13 फीट ही पानी था. लेकिन थोड़ा आगे बढ़ने पर 17-18 फीट पानी है.

पिछले एक महीने में पांच मौत

26 अप्रैल- धुर्वा डैम में नहाने के दौरान 18 वर्षीय अभिषेक विश्वकर्मा की डूबने से मौत हो गई. अभिषेक अपने चार दोस्तों के साथ नहाने के लिए धुर्वा डैम गया था.
30 अप्रैल- धुर्वा डैम में डूबने से दो लड़कों पीयूष कुमार और साहिल सिन्हा की मौत हो गयी. दोनों पंडरा के रहने वाले थे.
27 मई- धुर्वा साइड-5 के रहने वाले पीयूष कुमार,आदित्य कुमार की डूबने से मौत हो गई.

इसे भी पढ़ेंःबेहाल है राज्य का सबसे बड़ा अस्पताल रिम्स, अब तो आईसीयू को भी खुद ऑक्सीजन की जरूरत

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: